WTC Final 2023 : आईपीएल में हार्दिक पांड्या की एक भूल, टीम इंडिया पर पड़ सकती है भारी!

Hardik Pandya - India TV Hindi

Image Source : GETTY
Hardik Pandya

WTC Final 2023 IND vs AUS : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप यानी डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल अब महज एक सप्‍ताह दूर है। सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें खिताब के लिए आमने सामने होंगी। करीब 20 साल बाद ऐसा मौका आया है, जब आईसीसी ट्रॉफी के लिए भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमों के बीच टक्‍कर होगी। आईपीएल 2023 खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी आखिरी बैच के रूप में जल्‍द ही इंग्‍लैंड पहुंचने वाले हैं। वहीं जो खिलाड़ी वहां पर पहले से ही हैं, उनकी तैयारी शुरू हो चुकी है। इस बीच आईपीएल में हार्दिक पांड्या की एक भूल विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है। 

हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस ने केएस भरत को नहीं दिया एक भी मैच खेलने का मौका 


हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम अपने लगातार दूसरे आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सामने उसकी दाल नहीं गली और सीएसके ने पांच विकेट से जीटी को हराकर खिताब पर कब्‍जा कर लिया। इस बीच जीटी की टीम और उसके कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने पूरे आईपीएल में बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिद्धिमान साहा को मौका दिया और उनके बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन भी हुआ। लेकिन खास बात ये रही कि केएस भरत भी इस साल गुजरात टाइटंस की टीम में थे, लेकिन उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अब वे बाकी प्‍लेयर्स के साथ इंग्‍लैंड जा रहे हैं, जहां वे विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन करीब दो महीने तक एक भी मैच न खेलने वाले केएस भरत अचानक जब मैदान में उतरेंगे तो कैसा प्रदर्शन होगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा। 

केएस भरत और इशान किशन में से एक को ही मिलेगा टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में मौका 

केएस भारत हालांकि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली गई चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के सारे मैच खेले थे, जहां उनके बल्‍ले से तो कोई खास प्रदर्शन नहीं हुआ, लेकिन विकेटकीपिंग से उन्‍होंने सबका दिल जीतने का काम किया। ये बात और है कि टीम में विकेट कीपर बल्‍लेबाज के तौर पर इशान किशन का भी सेलेक्‍शन हुआ है। वे पहले टीम में नहीं थे, लेकिन बाद में जब केएल राहुल चोटिल होकर आईपीएल और उसके बाद डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से बाहर हुए तो इशान किशन को मुख्‍य स्‍क्‍वाड में शामिल किया गया। वे आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए सारे मैच भी खेलते हुए नजर आए, लेकिन टीम मैनेजमेंट लगातार खेल रहे इशान किशन को मौका देगा या फिर दो महीने से बाहर बैठे केएस भारत पर दांव खेलेगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा। खास बात ये भी है कि इशान किशन भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के लिए भी इससे पहले चुने गए थे, लेकिन उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। उनका अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू भी नहीं हुआ है, ऐसे में फाइनल में सीधे डेब्‍यू कराना किसी भी तरह से आसान नहीं होगा। 

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया का पूरा स्‍क्‍वाड : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनदकट। 

Latest Cricket News




Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment