सकारात्मकता और नकारात्मकता विचारों की शक्ति आपको जीने दे 2021
जान ले लेती है आपकी और आपको जीने भी दे सकती है आपकी सकारात्मकता और नकारात्मकता विचारों की शक्ति

जान ले लेती है आपकी और आपको जीने भी दे सकती है आपकी सकारात्मकता और नकारात्मकता विचारों की शक्ति


Warning: substr_count(): Empty substring in /home/exposea1/public_html/wp-content/plugins/ads-for-wp/output/functions.php on line 1274
सकारात्मकता और नकारात्मकता विचारों की शक्ति

सकारात्मकता और नकारात्मकता विचारों की शक्ति आपको जीने दे सकती है और यह आपको मार भी सकती है. जब संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कैदी को मौत की सजा सुनाई गई, तो वहां के वैज्ञानिकों ने सोचा कि इसकी जांच की जरूरत है। फिर उससे कहा गया कि हम तुम्हें फांसी नहीं देंगे बल्कि जहरीले सांप से काटेंगे। तभी एक कोबरा सांप उसके सामने लाया गया और उसकी आंखों पर पट्टी बांध दी गई और उसके शरीर को सांप की जगह दो सेफ्टी पिन से काट लिया गया.कुछ मिनट बाद उसकी मौत हो गई.

सकारात्मकता और नकारात्मकता विचारों की शक्ति, लगभग 75% बीमारियां हमारी नकारात्मक सोच के कारण होती हैं

हमारे शरीर में लगभग 75% बीमारियां हमारी नकारात्मक सोच के कारण होती हैं

विष कहां से और कैसे आया, इस पर शोध से पता चला है कि हमारे शरीर में किसी भी निर्णय में सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. और उसके अनुसार हार्मोन का उत्पादन होता है। हमारे शरीर में लगभग 75% बीमारियां हमारी नकारात्मक सोच के कारण होती हैं। इसलिए सकारात्मक सोच भी स्वस्थ रहने का एक महत्वपूर्ण कारक है। 25 साल तक हम किसी की परवाह नहीं करते, 25 से 50 साल तक हम इस डर में जीते हैं कि दूसरे हमारे बारे में क्या सोचेंगे लेकिन 50 साल बाद हम जानते हैं कि किसी ने हमारे बारे में नहीं सोचा है.

इसलिए सकारात्मक सोचिए.और करें सकारात्मक……जीवन बिताने का सबसे अच्छा तरीका है

Leave a Reply