अपने बच्चे को बोलना सिखाओ बाल शोषण बंद करो Stop Child Abuses 2021

अपने बच्चे को पढ़ाओ, बाल शोषण बंद करो

child abuse अपने बच्चे को पढ़ाओ, बाल शोषण बंद करो

बाल शोषण बंद करो Stop Child Abuses कभी भी अपने बच्चों के आस-पास के लोगों पर भरोसा न करें .. अगर उनके परिवार या किसी प्रकार के रिश्तेदार नहीं हैं। तो आप लोगों के सच्चे इरादों को नहीं बता सकते। अपने बच्चों को सिखाएं कि लोगों को छूने के लिए शरीर के कौन से हिस्से गलत हैं।

और कम उम्र में क्या सही है, इसलिए उन्हें इस बात की बेहतर समझ है कि क्या गलत है। हमेशा अपने बच्चों की भी सुनें। बच्चे छुए जाने के बारे में झूठ नहीं बोलत हैं। अजनबियों के साथ अपने बच्चों को कमरे में कभी अकेला न छोड़ें। ..

एक बार जब आपका बच्चा किसी विशेष व्यक्ति के बारे में शिकायत करता है तो उसके बारे में चुप न रहें .. (परिवार की प्रतिष्ठा को बीच में न लाएं और “परिवार” के नाम पर ऐसे कमीनों को शामिल करें। प्रतिष्ठा” यहां उन चीजों की एक सूची दी गई है, जिन्हें आपको अपने बच्चे (कम उम्र) को कम उम्र में सिखाने की जरूरत है

याद रखें, परिवर्तन घर से और आप से शुरू होता है:बाल शोषण बंद करो Stop Child Abuses

1: अपने बच्चे को कभी भी किसी की गोद में बैठने की चेतावनी न दें, कोई फर्क नहीं पड़ता है जिसमें अंकल भी शामिल हैं।
2: जब वह 2 साल का हो, तो अपने बच्चे के सामने कपड़े पहनने से बचें। उन्हें या खुद को बहाना सीखें।

बाल शोषण बंद करो Stop Child Abuses
अपने बच्चे को पढ़ाओ, बाल शोषण बंद करो
  1. कभी भी किसी वयस्क को अपने बच्चे को ‘मेरी पत्नी’ या ‘मेरे पति’ के रूप में देखने की अनुमति न दें।
  2. जब भी आपका बच्चा दोस्तों के साथ खेलने के लिए बाहर जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आप यह जानने के लिए एक तरीका खोजते हैं कि वह किस तरह का खेल करता है, क्योंकि युवा अब यौन शोषण करते हैं।
  3. अपने बच्चे को कभी भी किसी ऐसे वयस्क के पास जाने के लिए मजबूर न करें, जो उसके साथ सहज नहीं है और यदि आपका बच्चा किसी विशेष वयस्क के लिए बहुत ज्यादा पसंद करता है, तो भी वह चौकस नहीं होगा।
  4. यदि एक बहुत ही जीवंत बच्चा अचानक अजीब हो जाता है, तो आपको धैर्यपूर्वक बच्चे से बहुत सारे सवाल पूछने और इस अचानक बदलाव को समझने की कोशिश करनी चाहिए।

अपने बच्चे को बाल शोषण के खिलाफ आवाज उठाना सिखाएं

  1. सेक्स के सही मूल्यों के बारे में अपने बड़े होने को ध्यान से शिक्षित करें। यदि आप नहीं करते हैं, तो समाज उन्हें गलत मूल्यों की शिक्षा देगा।
  2. यह हमेशा सलाह दी जाती है कि आप किसी भी नई सामग्री के माध्यम से जाएं जैसे कि कार्टून आपने उनके लिए खरीदा था इससे पहले कि वे इसे स्वयं देखना शुरू करसुनिश्चित करें कि आप अपने केबल नेटवर्क पर माता-पिता के नियंत्रण को सक्रिय करते हैं और अपने दोस्तों को सलाह देते हैं, विशेष रूप से अपने बच्चे को अक्सर देखें।
  3. अपने 3 साल के बच्चों को सिखाएं कि कैसे अपने प्राइवेट पार्ट्स को अच्छी तरह से धोएं और उन्हें चेतावनी दें कि कभी भी किसी को उन क्षेत्रों को छूने की अनुमति न दें
  4. याद रखें, परिवर्तन घर से और आपके साथ शुरू होता है)।
  5. अपने बच्चे को बाहर खड़े होने के मूल्य को समझने दें
    कुछ भीड़। कुछ सामग्रियों / सहयोगियों को ब्लैकलिस्ट करें जिन्हें आप सोचते हैं कि आपके बच्चे की पवित्रता को खतरा हो सकता है (इसमें संगीत, फिल्में और यहां तक ​​कि दोस्त और परिवार शामिल हैं)।
  6. एक बार जब आपका बच्चा किसी विशेष व्यक्ति के बारे में शिकायत करता है, तो उसके बारे में चुप न रहें। मामला उठाएं और उन्हें दिखाएं कि आप उनका बचाव कर सकते हैं। याद रखें, हम या तो माता-पिता हैं या माता-पिता हैं।और याद रखें “दर्द एक जीवनकाल” एक अच्छा दिन और ग्रेट वीक अहेड है और उन सभी दोस्तों के लिए संभव है जिनके बच्चे हैं।

Leave a Reply