दिल्ली में स्थिति समान्य होने के बाद इन रूटों पर यातायात शुरू, घर से निकलने से पहले चेक कर लें ट्रैफिक अपडेट

[ad_1]

दिल्ली में घटा पानी का स्तर, कई रूटों पर आवाजाही शुरू, घर से निकलने से पहले चेक कर लें ये अपडेट

Delhi Traffic Update: दिल्ली में बाढ़ के चलते बंद कई रूट पर अब वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी गई है.

नई दिल्ली:

Delhi Traffic Update: राष्ट्रीय राजधानी से होकर बहने वाली यमुना नदी के जलस्तर (Yamuna River Water Level) में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के चलते दिल्ली में बाढ़ के हालात बन गए. दिल्ली में भारी बारिश और हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा और शहर के कई इलाके बाढ़ (Delhi Flood) और जलभराव की चपेट में आ गए. दिल्ली की सड़कों तक बाढ़ का पानी पहुंच गया. हालांकि अब राहत भरी खबर है कि यमुना नदी का जलस्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है. यमुना नदी का जलस्तर 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद आज सुबह 207.68 मीटर तक नीचे आ गई. 

यह भी पढ़ें

जानें कौन-कौन से रास्ते खोले गए

यमुना का जलस्तर घटने के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अपडेट जारी किया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि शांतिवन से गीता कॉलोनी तक सड़क के दोनों कैरिजवे केवल कार, ऑटो और हल्के वाहनों के लिए खोले गए हैं. जबकि शांति वन से राजघाट और आईएसबीटी की ओर जाने वाली सड़क अभी भी बंद है.

ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) के अनुसार, दिल्ली में बाढ़ के कारण बंद बुलेवार्ड रोड से स्लिप रोड, युधिष्ठिर सेतु के नीचे बाएं मुड़कर एमजीएम से वजीराबाद फ्लाईओवर और चंदगीराम अखाड़े से आईपी कॉलेज तक महात्मा गांधी मार्ग का दोनों कैरिजवे खोल दिया गया है.

प्रगति मैदान टनल को वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया

इसके साथ ही प्रगति मैदान टनल पर ट्रैफिक मूवमेंट सामान्य है. अब वाहनों की आवाजाही के लिए प्रगति मैदान टनल को  खोल दिया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को यह सलाह दी है कि वे इस अपडेट के आधार पर ही अपनी यात्रा की प्लानिंग करें.

यमुना नदी के ऊपर से गुजरते समय मेट्रो की स्पीड पर लगी पाबंदी हटी

वहीं, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने भी यमुना के जलस्तर में कमी आने के बाद यमुना नदी पर बने मेट्रो पुलों को पार करते समय लगाया गया स्पीड बान हटा दिया गया है. जिसके बाद सभी ट्रेनें अब सामान्य स्पीड से चल रही हैं.  इससे पहले यमुना में जलस्तर बढ़ने के चलते दिल्ली मेट्रो ने फैसला किया था कि यमुना के ऊपर से गुजरते वक्त ट्रेन की स्पीड 30 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा नहीं होगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment