कब्रिस्तान में घेरा डाले बैठी रही पुलिस, अब्बा ने क्या किया ऐसा कि 10 दिन बाद कब्र से निकालनी पड़ी ‘खातून’ की लाश

[ad_1]

हाइलाइट्स

दुस्साहस: पुलिस ने लड़की के मां-बाप व भाई पर दर्ज किया हत्या का केस, सभी घर छोड़कर फरार.
पिता द्वारा बताए गए रिश्ते को बेटी ने ठुकराया, अपनी मर्जी से विवाह करने की जिद पर अड़ी थी बेटी.
हथुआ थाना क्षेत्र के बगही गांव में 19 मार्च को हुई थी घटना, कड़ी सुरक्षा के बीच कब्र से निकला शव.

गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में एक पिता ने अपनी बेटी की आवेश में आकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि वह अपनी मर्जी से पसंद के लड़के से शादी करना चाहती थी. घटना 19 मार्च को हथुआ थाना क्षेत्र के बगही गांव की है. हत्या के बाद पिता ने बेटी के शव को रात के अंधेरे में कब्रिस्तान में दफना दिया था. वारदात के 10 दिनों बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने वीडियो डालकर जांच कराने की मांग की थी. मामला पुलिस के पास पहुंचा और पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र से शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने इस मामले में लड़की के मां-बाप और भाई के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली है.

बताया जाता है कि बगही गांव के नसरूद्दीन खान की पुत्री सुफिया खातून की शादी कहीं और तय थी. सुफिया द्वारा अपने पसंद के लड़के से शादी करने की जिद पर अड़ी थी. जिसको लेकर पिता नशरूद्दीन खान, भाई सोहेब खान, मां रेशमा खातून ने मिल कर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी. साक्ष्य छुपाने को लेकर उसे दफना दिया गया. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने कब्र खुदवा कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं इस मामले में चौकीदार के बयान पर मृतका के भाई,पिता, मां पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. एसपी स्वर्ण प्रभात का कहना है कि पुलिस हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. गिरफ्तारी के बाद इस केस में सबकुछ साफ हो जाएगा.

जिन हाथों से बेटी का लालन पालन किया, उन्हीं हाथों से हत्या
पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि पिता द्वारा बताए गए रिश्ते को मना कर अपनी मर्जी से किसी अन्य युवक के साथ विवाह करने की जिद पर अड़ी थी. परिवार द्वारा बार-बार समझाने के बावजूद लड़की अपनी जिद पर अड़ी रही, बाप बेटी में हुई यह बहस इस कदर रिश्तों और मर्यादाओं की सभी सीमाएं लांघती चली गई कि आवेश में आकर पिता ने जिन हाथों से अपनी बेटी का लालन पालन किया था उन्हीं हाथों से उसका गला रेतकर उसे मौत के घाट उतार दिया.

कब्रिस्तान में कड़ी सुरक्षा पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था
कब्रिस्तान में कब्र से शव को बाहर निकालने के दौरान हथुआ अंचल के सीओ भोगेंद्र यादव समेत हथुआ थाने की पुलिस थी. मजिस्ट्रेट की माैजूदगी में बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया था. वीडियोग्राफी करते हुए शव को बाहर निकाला गया और फिर मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

Tags: Bihar crime news, Bihar News, Gopalganj news, Gopalganj Police

[ad_2]

Source link

Leave a Comment