उज्जैन में महाकाल की सवारी पर थूकने वालों के घर पर चला बुलडोजर, ढोल-नगाड़ों साथ की गई कार्रवाई

[ad_1]

उज्जैन में धार्मिक जुलूस पर थूकने वाले आरोपियों के घर ढहाए गए- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
उज्जैन में धार्मिक जुलूस पर थूकने वाले आरोपियों के घर ढहाए गए

उज्जैन में महाकाल की सवारी पर कथित रूप से ‘थूकने’ के आरोप में पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन लोगों की संपत्तियों के अवैध हिस्सों को बुधवार को नगर निगम अधिकारियों ने ध्वस्त कर दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आकाश भूरिया ने बताया कि स्थानीय अधिकारियों ने डाबा रोड, टंकी चौक और गोल्ड बेकरी के पास स्थित तीन आरोपियों की संपत्तियों के अवैध हिस्सों को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उनकी लिस्ट उज्जैन नगर निगम को दी गई थी। भूरिया ने कहा, “निगम को उनके मकानों में अवैध निर्माण मिला, जिसे सामान हटाने की घोषणा करने के बाद ढहा दिया गया।” 

ढोल-नगाड़े साथ बुलडोजर एक्शन

बता दें कि जब नगर निगम की टीम आरोपियों के घर अवैध निर्माण ढहाने पहुंची तो ढोल-नगाड़े साथ लेकर गई। प्रशासन की टीम ने ढोल-नगाड़ों के साथ बुलडोजर एक्शन लिया। इस कार्रवाई से पहले बड़ी संख्या में पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया था। बता दें, तीन आरोपियों में से दो नाबालिग है जिन्होंने धर्मिक जलूस के ऊपर थूका था। एक इमारत की बालकनी पर खड़े होकर भक्तों पर पानी थूकते हुए इन लड़कों का वीडियो वायरल हुआ था। 

दो को भेजा बाल सुधार गृह, तीसरा हिरासत में
पुलिस ने सोमवार को हुई ‘थूकने’ की घटना के संबंध में तीनों के खिलाफ सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत मामला दर्ज किया था। भूरिया ने कहा कि तीन में से दो आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश किया गया और बाल सुधार गृह भेज दिया गया, जबकि तीसरे आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। शिकायत के मुताबिक सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी के जुलूस में शामिल कुछ लोगों ने कुछ युवाओं को एक इमारत की बालकनी पर खड़े होकर जुलूस में शामिल लोगों पर पानी थूकते देखा। भूरिया ने कहा था कि बाद में जुलूस में शामिल लोगों ने युवाओं का वीडियो बनाया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इससे पहले इस घटना के बाद हिंदू संगठनों ने खाराकुआ पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया था।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

अहमदाबाद में लग्जरी कार से 9 लोगों की जान लेने वाले को भीड़ ने जमकर पीटा; VIDEO भी आया सामने

मणिपुर यौन हिंसा मामले का सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, कहा- अगर सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो हम करेंगे
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment