एकतरफा प्यार में पागल था शिक्षक, युवती ने किया इंकार तो खोया आपा, सुपारी देकर करवाई हत्या

हाइलाइट्स

एकतरफा प्यार में हत्या की ये घटना झारखंड की है
कोडरमा पुलिस ने मामले को सुलझा लिया है
मृतका की हत्या चार्जर के तार से गला घोंटकर की गई थी

रिपोर्ट- रितेश लोहानी

कोडरमा. कहा जाता है एकतरफा प्यार काफी खतरनाक होता है. कुछ ऐसा ही मामला झारखंड से आया है जहां, एकतरफा प्यार एक लड़की के लिये जानलेवा साबित हुआ है. मामला झारखंड के कोडरमा जिले का है जहां एक शिक्षक ने एकतरफा प्यार में छात्रा की हत्या करवा दी, वो भी सुपारी देकर. डोमचांच थाना क्षेत्र की रहने वाली सोनी कुमारी उर्फ सोनाली कुमारी की मर्डर मिस्ट्री को कोडरमा पुलिस ने सुलझा लिया है. मामले में संलिप्त पांचों आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

डोमचांच थाना प्रभारी अब्दुल्लाह खान ने बताया कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले. मामला बीते 21 मार्च का है जब सोनी कुमारी उर्फ सोनाली अपने घर से एक निजी विद्यालय में पढ़ाने गई थी जिसके बाद वह वापस अपने घर नहीं लौटी. परिजनों ने काफी खोजबीन के बाद दूसरे दिन डोमचांच थाना को सोनी कुमारी के लापता होने की जानकारी देते हुए सनहा दर्ज कराया. सूचना पाकर कोडरमा पुलिस सोने की तलाश में जुट गई और शक के आधार पर सुमो गाड़ी (JH 11M 4793) को जब्त करते हुए डोमचांच थाना क्षेत्र के रहने वाले गाड़ी मालिक रोहित मेहता को हिरासत में लिया.

पूछताछ के दौरान हिरासत में लिए गए आरोपी रोहित मेहता से मिली जानकारी के आधार पर मामले में संलिप्त एक और आरोपी दीपक साव को भी हिरासत में लिया. पुलिस ने मामले में जब अपनी जांच आगे बढ़ाई और हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तब उन्होंने पुलिस को बताया लापता सोनी कुमारी की हत्या कर उन लोगों के द्वारा शव को छिपाने की नियत से डोमचांच थाना क्षेत्र के ही किसी पानी भरे बंद पत्थर खदान में फेंक दिया गया है.

26 व 27 मार्च को पत्थर खदान में पानी में तैरता बोरी में रखा शव पुलिस ने बरामद किया. शव मिलने के बाद मामले के पीछे के मुख्य वजह जानने के लिए पुलिस ने एकबार फिर से हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ शुरू की. कोडरमा एसडीपीओ प्रवीण पुष्कर ने मीडिया को जानकारी दी कि हिरासत में लिए गए दोनों आरोपी में से एक आरोपी इस पूरे मामले का मुख्य आरोपी है, जिसका नाम दीपक साव है. वो पूर्व में सोनी कुमारी उर्फ सोनाली कुमारी को ट्यूशन पढ़ाया करता था और ट्यूशन पढ़ाते पढ़ाते हैं वह सोनी कुमारी से एकतरफा प्रेम करने लगा था. दीपक ने सोनी को अपने प्यार का इजहार कई बार किया लेकिन सोनी ने हर बार इसे ठुकरा दिया जिसके बाद सनकी टीचर ने सोनी कुमारी को सबक सिखाने की ठान ली थी और पिछले कई दिनों से वह इस घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

मुख्य आरोपी दीपक साव अपने एक तरफा प्रेम में असफल होने पर डेढ़ लाख रुपए की लालच देकर अपने चार साथियों के साथ मिलकर इस पूरे घटना को अंजाम दिया. सोनी कुमारी को लोन दिलाने का झांसा देकर, सूमो गाड़ी से पड़ोसी जिला हजारीबाग के बरही ले जाने के लिए तैयार किया, जिसके बाद दीपक ने सुमो गाड़ी में पूर्व से घात लगाए बैठे अन्य साथियों के साथ मिलकर सोनी का अपहरण कर लिया और मोबाइल चार्जर के तार से सोनी की गला घोंटकर उसकी जान ले ली. जब सोने की मृत्यु हो गई तब उसके शव को छिपाने की नियत से शव को पत्थर के साथ एक बोरी में बांधकर पानी भरे बंद पत्थर खदान में फेंक दिया.

सोनाली उर्फ सोनी हत्याकांड में शामिल अन्य तीनो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है. गिरफ्तार युवक में भरत कुमार उर्फ कारु, संतोष मेहता, संजय मेहता शामिल है. तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी से पुरा मामला पानी की तरह साफ हो गया.

Tags: Jharkhand news, Kodarma news, Love affair, Murder


Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment