WTC Final 2023: बढ़ सकती भारतीय टीम की मुश्किलें, जोश हेजलवुड ने अपनी फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट

India vs Australia, WTC Final 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन का अंत होने के साथ अब फिर से सभी का ध्यान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरफ हो जा चुका है. इंग्लैंड की टीम जहां 1 जून से आयरलैंड के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी. वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस अहम मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपनी फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है.

जोश हेजलवुड काफी लंबे से चोटिल होने की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हुए नहीं दिखाई दिए हैं. भारत के दौरे पर वह कंगारू टीम के साथ आए तो थे, लेकिन पूरी तरह से फिट ना होने की वजह से उन्हें वापस स्वदेश लौटना पड़ा था. इसके बाद आईपीएल के 16वें सीजन के पहले हाफ में बाहर रहने के बाद जब हेजलवुड ने वापसी की तो वह सिर्फ कुछ मुकाबले खेलने के बाद फिर से अनफिट होने की वजह से वापस लौट गए थे.

आईसीसी से बातचीत के दौरान जोश हेजलवुड ने अपनी फिटनेस को लेकर दिए बयान में कहा कि मैं अब काफी बेहतर महसूस कर रहा है. 7 जून से पहले मैं नेट्स पर लगातार अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी करने पर ध्यान दे रहा हूं. मुझे खुद को हर नेट सेशन के दौरान पूरी तरह से फोकस रखना है. मैं आईपीएल में अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी नहीं कर पा रहा था. अब कुछ हफ्ते का रेस्ट लेने के बाद मैं पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहा हैं और मेरी प्रोग्रेस भी काफी बेहतर है.

हेजलवुड के फिट ना होने पर बोलेंड को मिल सकती प्लेइंग 11 में जगह

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम का एलान किया जा चुका है. इसमें तेज गेंदबाज स्कॉट बोलेंड का नाम भी शामिल है. यदि हेजलवुड मैच के लिए पूरी तरह फिट घोषित नहीं होते तो उनकी जगह प्लेइंग 11 में स्कॉट बोलेंड को शामिल किया जा सकता है.

 

यह भी पढ़ें…

IPL 2023 Final: CSK की जीत के बाद कोहली-अनुष्का ने जाहिर की खुशी, देखें धोनी को कैसे दिया सम्मान




Source link

Leave a Comment