WPL Final, MI vs DC: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के सामने होगी भारत की हरमनप्रीत की चुनौती, रोमांचक होगा मुकाबला

Mumbai Indians vs Delhi Capitals WPL Final: वीमेंस प्रीमियर लीग अपने अंत की ओर पहुंच गया है. टूर्नामेंट के पहले सीज़न में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल में जगह बनाई. लीग का खिताबी मुकाबला 26 मार्च, रविवार को खेला जाएगा. महिला आईपीएल के पहले सीज़न में आईपीएल 2008 का इतिहास दोहराता हुआ दिखाई दे रहा है. आईपीएल (2008) के पहले सीज़न का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था. इस मैच में भारतीय कप्तान के आगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की चुनौती थी. अब वीमेंस प्रीमियर लीग में भी ऐसा ही होगा.

भारतीय कप्तान के सामने होगी ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन की चुनौती

आईपीएल 2008 में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे थे. वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे. वीमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह बनाने वाली मुंबई इंडियंस की कमान हरमनप्रीत कौर संभाल रही हैं और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेग लेनिंग दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रही हैं. मौजूदा वक़्त में हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला टीम की कप्तान हैं और मेन लेनिंग महिला ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान हैं. ऐसे में फाइनल मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के सामने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की चुनौती है. 

डबल्यूपीएल में अब तक शानदार रही है दोनों की कप्तानी

डबल्यूपीएल में अब तक हरमनप्रीत कौर और मेन लेनिंग की ओर से शानदार कप्तानी देखने को मिली है. दोनों ही टीमों ने लीग स्टेज में 8 में से 6-6 मैच जीते. लेकिन अच्छे नेट रनरेट के चलते दिल्ली कैपिटल्स अव्वल नंबर पर रही और टीम ने डायरेक्ट फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया. दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस को यूपी वॉरियर्ज के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलना पड़ा था. एलिमिनेटर मैच में मुंबई ने 72 रनों से शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली. अब देखना होगा कि खिताबी मुकाबला कौन जीतेगा. दोनों ही टीमें टक्कर की हैं, ऐसे में खिताबी मुकाबला काफी दिलचस्प होगा. 

यह भी पढ़ें:

IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बुरी खबर, पूरी तरह न होने की वजह से बाहर हो सकते हैं ग्लेन मैक्सवेल


Source link

Leave a Comment