World Cup से पहले रिकवरी कर लेंगे जसप्रीत बुमराह? जानिए क्या है ताजा अपडेट

Jasprit Bumrah Injury: आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से हो रहा है, लेकिन रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह चोट के कारण नहीं खेलेंगे. बहरहाल, इसके बाद भारतीय टीम की नजरें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अलावा वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर हैं, लेकिन जसप्रीत बुमराह कब तक वापसी कर सकते हैं? जसप्रीत बुमराह की इंजरी का क्या अपडेट है? दरअसल, पिछले दिनों जसप्रीत बुमराह की सर्जरी हुई. हालांकि, भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह रिकवरी कर लेंगे.

कब तक रिकवरी कर सकते हैं जसप्रीत बुमराह?

बहरहाल, बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है. इस वजह से ऐसा माना जा रहा है कि यह तेज गेंदबाज वर्ल्ड कप करीब आने तक नहीं खेलेंगे. वहीं, वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल के अक्टूबर में होना है. वर्ल्ड कप का आयोजन तकरीबन 12 साल बाद भारतीय सरजमीं पर हो रहा है. बीसीसीआई का जसप्रीत बुमराह पर मानना है कि वह अगले 4-5 महीनें तक नहीं खेलेंगे. दरअसल, बीसीसीआई वर्ल्ड कप के मद्देनजर ऐसा चाहती है. इस वजह से वर्ल्ड कप तक जसप्रीत बुमराह किसी टूर्नामेंट का हिस्सा संभवतः नहीं होंगे.

क्या वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगे जसप्रीत बुमराह?

ऐसा माना जा रहा है कि सर्जरी के बाद जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह फिट होने में लंबा लग सकता है. हालांकि, बीसीसीआई को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप तक जसप्रीत बुमराह जरूर फिट हो जाएंगे. गौरतलब है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले लंबे वक्त से टीम का हिस्सा नहीं हैं. जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए आखिरी बार साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उसके बाद से वह क्रिकेट मैदान से दूर हैं. बहरहाल, भारतीय टीम मैनेजमेंट के अलावा फैंस को उम्मीद है कि वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह रिकवरी जरूर कर लेंगे.

ये भी पढ़ें-

IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम जर्सी का सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, यूजर्स ने प्रैक्टिस जर्सी को बताया बेहतर


Source link

Leave a Comment