WhatsApp ने लॉन्च की अपनी ऑफिशियल चैट, अपडेट्स और टिप्स की ले सकेंगे जानकारी

WhatsApp, Whatsapp Update, Meta, Whatsapp Chat, Tech News, tech News in Hindi- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
व्हाट्सऐप के इस फीचर्स से यूजर्स लेटेस्ट अपडेट्स की जानकारी ले सकेंगे।

WhatsApp Official Chat:  मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने प्लेटफॉर्म पर अपनी आधिकारिक चैट शुरू की है जहां यूजर्स ऐप के बारे में लेटेस्ट जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिसमें आईओएस और एंड्रॉयड पर इसका उपयोग करने के अपडेट और टिप्स शामिल हैं। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, चैट एक हरे रंग के बैज के साथ यूजर्स को दिखाई देगी और इसमें ऐप का उपयोग करने के तरीके के साथ-साथ नए फीचर्स और अपडेट की जानकारी के बारे में टिप्स और ट्रिक्स भी शामिल हैं।

वेरिफाइड बैज यह सुनिश्चित करते हैं कि चैट वैध है, जो उपयोगकर्ताओं को आधिकारिक व्हाट्सएप खाते की नकल करने वाले घोटालों या फिशिंग प्रयासों का शिकार होने से रोकने में मदद करती है। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि इन संदेशों को आधिकारिक चैट में प्राप्त करने का लाभ यह है कि उपयोगकर्तालेटेस्ट जानकारी की खोज किए बिना आसानी से अधिसूचित रह सकते हैं।

उपयोगकर्ता सीधे व्हाट्सएप से भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और यदि वे सूचनाएं प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो वे हमेशा चैट को आर्काइव, म्यूट या ब्लॉक कर सकते हैं। रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि व्हाट्सएप द्वारा आधिकारिक चैट में भेजे गए पहले मैसेज में बताया गया है कि मैसेजेस को कैसे गायब किया जाए और आधिकारिक एफएक्यू के लिंक दिए जाएं।

डिसअपीयरिंग मैसेज एक ऐसा फीचर है जो उपयोगकर्ताओं को ऐसे मैसेज भेजने की अनुमति देता है जो एक निश्चित समय के बाद भेजने वाले और मैसेज रिसीव करने वाले दोनों की चैट से गायब हो जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नया व्हाट्सएप आधिकारिक चैट वर्तमान में सिर्फ कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

इस बीच, मेटा ने विंडोज के लिए एक नया व्हाट्सएप ऐप पेश किया है जो तेजी से लोड होता है और ऐप के मोबाइल संस्करण के समान इंटरफेस पेश करता है। उपयोगकर्ता अब अधिकतम आठ लोगों के साथ ग्रुप वीडियो कॉल और अधिकतम 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल होस्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- WhatsApp में Good Morning करने की है आदत तो रहें सावधान, बंद हो सकता है अकाउंट




Source link

Leave a Comment