Veer Savarkar Row: एकनाथ शिंदे गुट की कांग्रेस को चौतरफा घेरने की तैयारी, राज्य में निकालेगी 'सावरकर गौरव यात्रा'

Veer Savarkar Remark: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य के हर जिले में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ आयोजित की जाएगी. शिंदे ने सावरकर पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी के बार-बार दिए गए बयानों की निंदा की है. उनके बयान में कहा गया है, “मैं वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान की निंदा करता हूं. उन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम में एक महान भूमिका निभाई. ऐसे नायकों के योगदान से भारत को आजादी मिली. हम राज्य में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ निकालेंगे.”

सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी
राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद के रूप में अपनी अयोग्यता के बाद कहा था कि वह ‘मोदी सरनेम’ विवाद पर माफी नहीं मांगेंगे. इससे महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिंदे फडणवीस खेमे में खलबली मच गई थी. इससे पहले, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान राहुल ने यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया था कि सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी. उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने भी आगामी यात्रा के बारे में ट्वीट किया और कहा कि शिवसेना सावरकर का अपमान करने वालों का विरोध करेगी.

एकनाथ शिंदे ने क्या कहा?
शिंदे ने कहा, “मैं वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान की निंदा करता हूं. उन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम में एक महान भूमिका निभाई. ऐसे नायकों के योगदान के कारण भारत को आजादी मिली. हम राज्य में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ आयोजित करेंगे.” उन्होंने कहा, “हम वीर सावरकर के योगदान के बारे में बात करने के लिए राज्य के हर जिले में ‘सावरकर गौरव यात्रा’ आयोजित करेंगे. इसके साथ ही हम सावरकर का अपमान करने वालों का विरोध करेंगे.” शिंदे राहुल गांधी के हालिया बयान का जिक्र कर रहे थे जहां उन्होंने कहा था कि वह सावरकर नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: सावरकर पर राहुल गांधी के बयान से कैसे दूर होगी उद्धव गुट की नाराजगी? नाना पटोले ने दी अहम जानकारी

Leave a Comment