UP Weather Update: यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, इन इलाकों में चल सकती हैं तेज हवाएं, जानिए आपके इलाके का हाल

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को बारिश हुई है. गुरुवार को भी राज्य में तेज बारिश के साथ तेज हवा चलने की संभावना है.  संभावना को देखते हुए मौसम विभाग (IMD) के ओर से येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. बारिश के साथ ही बादल गर्जने और बिजली चमकने की संभावना भी जताई गई है. विभाग ने पश्चिमी यूपी (West UP) और पूर्वांचल (Purvanchal) में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. 

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के ओर से सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मेरठ, अमरोहा, हापुड, गाजियाबाद, नोएडा, संभल, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर शहर और जालौन में तेज बारिश के साथ हवा चलने की संभावना है. इसके अलावा पूर्वांचल के प्रयागराज, अंबेडकर नगर, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र में भी बारिश की संभावना है. 

Atiq Ahmad News: अतीक अहमद को लेकर साबरमती जेल पहुंची यूपी पुलिस, सामने आया वीडियो

ऑरेंज अलर्ट जारी
राज्य के इन इलाकों में अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना है. हालांकि 31 मार्च को तेज बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में शुक्रवार को 30 से 40 किमी प्रति घंटे के रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. जबकि एक-दो जगहों पर ओला गिरने की भी संभावना जताई गई है. भारतीय मौसम विभाग की मानें तो राज्य में एक अप्रैल तक बारिश होने की संभावना है. 

इससे पहले बुधवार को राज्य के पश्चिमी इलाकों के अलावा दिल्ली से लगे इलाकों में भी हल्की बारिश हुई है. इन इलाकों में बुधवार की शाम को तेज आंधी के साथ बारिश हुई है. लेकिन अब गुरुवार को भी राज्य के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि जिन इलाकों में बारिश हुई है, वहां अधिकतम तापमान एक से दो डिग्री गुरुवार को कम होने की संभावना है. राज्य के कई इलाकों में बारिश होने से किसानों की फसलें बर्बद होने की भी संभावना है.

Leave a Comment