UP Weather Update: यूपी में किसानों फिर झेलना पड़ सकता है बारिश का दर्द, आज इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को एक बार फिर बारिश होने की संभावना है. बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग (IMD) के ओर से येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. बारिश के साथ ही बादल गर्जने और बिजली चमकने की संभावना भी जताई गई है. विभाग ने पश्चिमी यूपी (West UP) और पूर्वांचल (Purvanchal) में बारिश की चेतावनी जारी की है. 

विभाग के अनुसार राज्य के कुछ इलाकों में बुधवार को सुबह से ही बादल छाए रहेंगे. जबकि कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. हालांकि कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है. अब एक बार फिर बारिश की संभावना ने राज्य में किसानों के लिए चिंता बढ़ा दी है. बारिश से किसानों की फसलों को नुकसान होने की पूरी संभावना है. जबकि इससे पहले राज्य में 17 मार्च से 22 मार्च के बीच ज्यादातर जिलों में तेज बारिश हुई थी. 

Azam Khan News: राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर पहली बार बोले आजम खान, कहा- ये तो वही बताएंगे…

इन जिलों के मौसम का हाल
आईएमडी के अनुसार राज्य के पश्चिमी इलाकों में हल्की तेज हवाएं चलने की संभावना है. जबकि राज्य के पूर्वी हिस्से में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है. राज्य में अगले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगी. हालांकि इस सप्ताह अगर बारिश होती है तो फिर तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. दिल्ली से लगे नोएडा में बुधवार को हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहने की संभावना जताई गई है. गाजियाबाद में भी मौसम साफ रहेगा और तेज धूप निकलने की संभावना है.

गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की संभावना है. जबकि राजधानी लखनऊ में दिन के वक्त हल्के बादल आसमान में दिखाई देंगे. वाराणसी में भी पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है. जिले में गर्मी का असर बीते दो दिनों में देखा गया है. इसके अलावा आगरा में दिन के वक्त आसमान में हल्के बादल रहेंगे.

Leave a Comment