UP Weather Update: यूपी में कब मिलेगी बारिश से राहत, जानिए क्या है आज के मौसम का अपडेट?

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में बीते तीन दिनों के दौरान फिर से कई जिलों में बारिश हुई है. शनिवार को बारिश के साथ राज्य में धूल भरी तेज हवाएं भी चली. इसके साथ ही कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई है. हालांकि अब रविवार को राज्य में मौसम साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने इस संबंध में जानकारी दी है. विभाग की मानें तो राज्य में रविवार को बारिश से राहत मिलेगी और पूरे दिन राज्य के लगभग सभी इलाकों में तेज धूप निकलेगी.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में रविवार को पूरे दिन मौसम साफ रहेगा. हालांकि कुछ जगहों पर आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. लेकिन पूरे दिन तेज धूप निकलेगी. इस वजह से तापमान में फिर एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है. तापमान में बढ़ोतरी की वजह से गर्मी का असर भी देखने को मिल सकता है. जबकि राज्य में बीते तीन दिनों के दौरान नौ जिलों -पीलीभीत, बरेली, सीतापुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, सोनभद्र, हमीरपुर, सम्भल और उन्नाव में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है.

UP News: बारिश से संकट में किसान, एक्शन में सीएम योगी, तत्काल राहत देने का निर्देश

लखनऊ के मौसम का हाल
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यह स्थिति अगले दो-तीन दिन और रहने की संभावना है. इसके लिए सभी आवश्यक सतर्कता प्रबंध किये जाएं. असमय बरसात, ओलावृष्टि के कारण जिस भी किसान की फसल प्रभावित हुई है. हालांकि रविवार को राज्य की राजधानी लखनऊ में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. राजधानी का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक रहने की संभावना है. पूर्वांचल में भी मौसम साफ रहने की संभावना है.

दिल्ली से लगे नोएडा और गाजियाबाद में बीते तीन दिनों के दौरान हर शाम हल्की बारिश हुई है. शनिवार को भी ऐसा ही मौसम देखे गया. हालांकि नोएडा के कुछ इलाकों में ही शनिवार को बारिश हुई. लेकिन अब रविवार को मौसम बिल्कुल साफ रहने की संभावना है. नोएडा में अधिकतम तापमान करीब 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब 35 डिग्री तक रहने की संभावना है. इसके अलावा गाजियाबाद में भी ऐसा ही मौसम रहने की आशंका व्यक्त की गई है.

Leave a Comment