UP Breaking News Live: हाथरस में तेज रफ्तार रोडवेज बस ने ई रिक्शान को मारी टक्कर, 5 की मौत, 9 घायल

UP Breaking News Live: हाथरस में आगरा अलीगढ़ रोड पर तेज रफ्तार रोडवेज बस ने मंगलवार को एक ई रिक्शा को टक्कर मार दी, जिसमें एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक देवेश पांडे ने बताया कि आगरा अलीगढ़ रोड के चंदपा क्षेत्र के कपूरा चौराहे पर एक रोडवेज बस ने ई.रिक्शा को टक्कर मार दी जिससे ई रिक्शा के चालक समेत नौ लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौक पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया. अस्पताल में पांच लोगों ने दम तोड़ दिया.

उत्तरकाशी और चमोली ​सहित उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर मंगलवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, रात 10 बजकर 17 मिनट पर रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गयी है जिसका केंद्र अफगानिस्तान में था.

भारत में निर्मित कफ सीरप के सेवन से उज्बेकिस्तान में कथित रूप से 18 बच्चों की मौत का मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन ने नोएडा स्थित मैरियन बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड का ड्रग लाइसेंस रद्द कर दिया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दवा कंपनी से 36 नमूने चंडीगढ़ स्थित क्षेत्रीय औषधि परीक्षण प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजे गए थे. अधिकारियों ने बताया 22 नमूने जांच में मानकों पर खरा नहीं उतरे. उन्होंने कहा कि कफ सीरप के कई नमूनों में डायथिलीन ग्लाइकाल और एथिलीन ग्लाइकाल की मात्रा अधिक पाई गई.

पंजाब पुलिस की कार्रवाई के बाद फरार कथित खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह तथा उसके सहयोगियों की तलाश में उत्तराखंड पुलिस भी मंगलवार को दिन भर ऊधमसिंह नगर जिले के गुरुद्वारों, होटलों और भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र को छानती रही. नगर पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल ने यहां बताया कि जिले भर में पुलिस इन वांछित अपराधियों की पोस्टरों के माध्यम से तथा उनका हुलिया बता कर तलाश करती रही और इनके संभावित ठिकानों पर कड़ी नज़र बनाये हुए है. उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस से अमृतपाल सिंह के अपने साथियों के साथ विदेश भागने की फिराक में होने की जानकारी मिलने के बाद उत्तराखंड में उसकी तलाश की जा रही है.

Leave a Comment