The Vicious Rapist of UP: पहले किया महिला का बलात्कार, फिर रची अपने मौत की साजिश, हुआ गिरफ्तार

रिपोर्ट : अखिलेश कुमार सोनकर

चित्रकूट. उत्तर प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पुलिस को भी हैरान कर दिया है. यहां बलात्कार के मामले में फरार चल रहे आरोपी ने बचने के लिए खुद की हत्या की झूठी साजिश रचते हुए रेप पीड़िता और उसके परिवार को ही झुठे मुकदमे में फंसा दिया. पुलिस ने छह महीने बाद बलात्कारके आरोपी को ढूंढ निकाला तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.

गौरतलब है कि चित्रकूट पुलिस ने 25 हजार के इनामी बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी फर्जी हत्या के घटना का खुलासा किया है. मामला राजापुर थाना क्षेत्र के गौहानी कला गांव का है, जहां 20 जुलाई 2022 को एक विवाहिता महिला ने हरदौली गांव के रहने वाले राजबहादुर और उदयभान पर बंधक बना उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था. पीड़िता ने राजापुर थाने में दोनों युवकों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी.इस मामले में पुलिस राजबहादुर को गिरफ्तार करने में नाकाम रही थी. इस बीच पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दिया था . उपस्थित न होने पर कोर्ट के आदेश पर आरोपी युवक राजबहादुर पर 25,000 का इनाम घोषित कर दिया था.

युवती के परिजनों पर हुआ था हत्या का मुकदमा
आरोपी युवक ने बलात्कार के मुकदमे से बचने के लिए अपनी हत्या की झूठी साजिश रच कर अपने परिजनों से बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला और उनके 6 परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था. पुलिस मामले की विवेचना कर रही थी, तभी पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगा. जिसके आधार पर पता चला कि राजबहादुर जिंदा है. इसके बाद उसकी तलाशी के लिए नए सिरे से टीम का गठन किया गया और उसे चित्रकूट से धर दबोचा गया.

सजा से बचने के लिए रची साजिश
अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया है कि आरोपी युवक पर एक महिला को बहला-फुसला कर भगा ले जाने के बाद उसे बंधक बना उसके साथ बलात्कार करने का मुकदमा राजापुर थाने पर दर्ज था. आरोपी के कोर्ट में उपस्थित न होने के कारण उस पर 25,000 का इनाम घोषित किया गया था. उसने अपने आप को फंसता देख खुद की हत्या की साजिश रचकर पीड़िता और उसके परिवार को ही झूठे मुकदमे में फंसा दिया था.

Tags: Chitrakoot News, Crime in uttar pradesh, Uttar Pradesh News Hindi


Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment