हमारे लोगों में कमी क्या है ? भक्ति करेंगे तो वो भी दिमाग को जेब में 

हमारे लोगों में कमी क्या है ? भक्ति करेंगे तो वो भी दिमाग को जेब में रखकर करेंगे और विरोध करेंगे तो वो भी जेब में रखकर ही करेंगे । दिमाग का प्रयोग करने में तो उनको कष्ट का अनुभव होता है ।

लगता है जैसे दिमाग से कोई जाति दुश्मनी है । बस कसम खा ली है कि इसका प्रयोग करना ही नहीं है । मैं बार बार कहता हूँ किसी की देखादेखी किसी की नकल नही करें ।

जिन लोगों की आप नकल करते हो, वो बड़े लोग हैं । उनके नाम बड़े हैं । उनके पास वकीलों की पूरी फौज है । जो उनको बिना जेल जाए ही जमानत पर बाहर ले आएगी ।

अगर उन पर केस हो भी गया तो किसी भी पुलिसकर्मी की उन पर हाथ उठाने की हिम्मत नहीं होगी और आपका हवाई जहाज बना दिया जाता है ।

अरे जिन लोगों की आप नकल करते हो लोग आपके समर्थन में एक पोस्ट तक नहीं करेंगे । साथ आने की बात तो दूर की है । भाई खुद को सुधारों अपने परिवार को सुधारों अपने रिश्तेदारों को सुधारों

लेकिन किसी पर ऐसी टिप्पणी क्यो करते हो जिससे विवाद हो जाये । जिससे आपका भविष्य ही बर्बाद हो जाये । सरकारी नौकरी कितनी मेहनत से मिलती है, इसको आपसे बेहतर कौन जानता है लेकिन अब आपको मिल गयी है तो आपकी आंखों पर चर्बी चढ़ गई है । उसको बचा

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment