IPL 2023 Match 6: चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच टक्कर आज, आंकड़ों में जानिए कौन किस पर भारी

Chennai Super Kings vs Lucknow Super Giants Head To Head Record: आईपीएल 2023 के छठा मुकाबला आज (3 अप्रैल) खेला जाएगा. यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चेपॉक स्टेडियम में होगा. चार साल बाद चेन्नई की टीम अपने ग्राउंड पर खेलेगी. पिछले मैच में गुजरात टाइटंस से मिली हार के बाद चेन्नई की टीम इस मुकाबले में पलटवार करने उतरेगी. वहीं लखनऊ की टीम अपनी जीत का सिलसिला बनाए रखना चाहेगी. लखनऊ ने अपने ओपनर मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया था. कुल मिलाकर सीएसके और लखनऊ के बीच इस मुकाबले में रोमांचक जंग देखने को मिलेगी. आइए आपको चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए आईपीएल मैचों के हेड डू हेड रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं. 

पहले मैच में मिली थी हार

आईपीएल 2023 का ओपनर मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में सीएसके को गुजरात ने 5 विकेट से हराया. चेन्नई की टीम यह मुकाबला अच्छा स्कोर करने के बाद हारी. सीएसके ने पहले बैटिंग करते हुए 178 रन बनाए. लेकिन गुजरात ने 4 गेंद शेष रहते यह मैच जीत लिया. उस मुकाबले में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 92 रन की तेज-तर्रार पारी खेली थी. कुछ ऐसी ही शानदार पारी की उम्मीद उनसे लखनऊ के खिलाफ मैच में होगी. इसके अलावा बेन स्टोक्स भी इस मुकाबले में अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे. 

CSK vs LSG हेड टू हेड

लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल में बहुत लंबा इतिहास नहीं है. इस फ्रेंचाइजी ने बीते साल इंडियन प्रीमियर लीग में दस्तक दी. पहले ही सीजन में लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही. आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो सीएसके और लखनऊ के बीच सिर्फ एक मैच खेला गया है. आईपीएलल 2022 में हुए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था. इस प्रकार मनोवैज्ञानिक बढ़त लखनऊ की टीम के पास है. 

यह भी पढ़ें:

IPL 2023 Points Table: मुंबई पर आरसीबी की भयंकर जीत ने बदला पॉइंट्स टेबल का हाल, देखें कौन है टॉप पर

 


Source link

Leave a Comment