IPL 2023, Match 4: सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स से टक्कर आज, हेड टू हेड आंकड़ों में जानिए कौन किस पर भारी

SRH vs RR Head to Head Record: आईपीएल 2023 का चौथा मैच 2 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरमियान यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. इस मैच में संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स बीते सत्र की तरह इस बार भी दबदबा कायम रखने उतरेगी. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान एडेन मार्करम अपनी टीम को शुरुआती मैच में जीत दिलाना चाहेंगे. आईपीएल के 16वें सीजन में दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा. आइए आपको बताते हैं कि हेड टू हेड आंकड़ों के आधार पर दोनों टीमों में से कौन किस पर भारी है. 

बीते सीजन RR ने किया उम्दा प्रदर्शन

आईपीएल 2022 की बात की जाए तो राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल में पहुंची और उपविजेता रही. लीग स्टेज के दौरान राजस्थान की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी. वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा. आईपीएल 2022 में हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर रही और वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. लेकिन इस बार एडेन मार्करम की कप्तानी में सनराइजर्स की टीम ज्यादा दमदार नजर आ रही है. टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले ही मैच का रुख पलट सकते हैं. 

SRH vs RR हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल मैचों के हेड डू हेड आंकड़े देखें जाएं तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. आईपीएल में अब तक हैदराबाद और राजस्थान के बीच कुल 16 मैच खेले गए हैं. इन 16 मुकाबले में सनराइजर्स ने 8 और राजस्थान ने भी 8 मैच जीते हैं. दोनों टीमों के बीच कोई भी आईपीएल मैच टाई या अनिर्णित नहीं रहा. 

दोनों टीमों के आंकड़ों की गहराई में जाएं तो सनराइर्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 3 मैच खेले जिन्हें जीतने में सफल रही. वहीं अगर पिछले 5 मैचों के आंकड़े देखें जाए तो राजस्थान ने 3 और सनराइजर्स ने 2 मैच जीते हैं. आईपीएल 2022 में दोनों टीमें एक बार आमने-सामने हुई थीं. तब राजस्थान रॉयल्स मुकाबला जीतने में सफल रहा. 

यह भी पढ़ें:

IPL 2023: सिकंदर रजा के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, स्पेशल क्लब में हुए शामिल

 


Source link

Leave a Comment