IPL 2023: KKR के लिए अच्छी खबर, जल्द वापसी कर सकते हैं श्रेयस अय्यर, NCA में शुरू किया रिहैब

IPL 2023 Shreyas Iyer: आईपीएल 2023 की शुरुआत से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. अपनी बैक इंजरी से जूझ रहे श्रेयस अय्यर अब वापसी करने के लिए तैयार दिख रहे हैं. अय्यर अपनी टीम केकेआर के लिए आईपीएल के कुछ मैचों में वापसी कर सकते हैं. बीते बुधवार अय्यर बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी पहुंचे, जहां उन्होंने रिहैब शुरू किया. आईपीएल के बाद होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल बहुत अहम है और श्रेयस अय्यर टेस्ट टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में उनकी वापसी केकेआर के अलावा टीम इंडिया के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है. 

सर्जरी के लिए किया इंकार

बैक इंजरी से परेशान श्रेयस अय्यर ने फिलहाल सर्जरी कराने से इंकार कर दिया है, क्योंकि सर्जरी उन्हें क्रिकेट से करीब 6 से 7 महीनों तक दूर कर सकती है. ऐसे में वह 7 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 

अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान अय्यर ने बैक पेन की शिकायत की थी. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए थे. 

अपनी इंजरी के लिए अय्यर ने मुंबई में स्पेशलिस्ट डॉकटर से मुलाकात की थी, डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी करवाने की सलाह दी थी, लेकिन अय्यर ने आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को ध्यान में रखते हुए सर्जरी से इंकार कर दिया है. 

सर्जरी से क्यों किया इनकार?

‘क्रिकबज’ ने एक सूत्र के हवाले से यह जानकारी देते हुए बताया, “उन्होंने स्पेशलिस्ट और एनसीए अधिकारियों से मुलाकात की. सभी एक ही पृष्ठ पर हैं कि ऑपरेशन को टाला जा सकता है. वह विशेषज्ञों की सलाह का पालन करेगा.”

केकेआर के लिए कब खेल पाएंगे पहला मैच?

बता दें कि अय्यर को केकेआर से जुड़ने और टीम के लिए मैच खेलने में अभी वक़्त लगेगा. गुरुवार को उन्हें बैक इंजरी के इलाज की प्रक्रिया के तहत एक इंजेक्शन दिया जाएगा. अय्यर को जब तक एनसीए से मंज़ूरी नहीं मिल जाती, तब तक वो बेंगलुरु में ही रहेंगे. 

हालांकि, इस बात को लेकर अभी कुछ साफ नहीं हुआ है कि उन्हें वापसी करने में कितना वक़्त लगेगा. अय्यर को अपनी फ्रेंचाइज़ी केकेआर से जुड़ने के लिए एनसीए की फिटनेस मंजूरी की जरूरत है. वहीं इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अय्यर आईपीएल के लिए जल्दबाज़ी नहीं करेंगे. 

गौरतलब है कि अय्यर की गैरमौजूदगी में नितीश राणा आईपीएल के 16वें सीज़न में केकेआर की कमान संभालेंगे. टीम के हेड कोच चंद्रकांत पंडित ने अय्यर की कमी के बारे में बात करते हुए कहा था, “श्रेयस की अनुपस्थिति से अंतर पैदा होगा क्योंकि वह महत्वपूर्ण है, लेकिन यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि श्रेयस बहुत जल्द वापस आ जाएंगे और इससे टीम में काफी अंतर पैदा होगा.

ये भी पढे़ं…

KKR के इस बल्लेबाज़ ने तूफानी बैटिंग से मचाया तहलका! 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास


Source link

Leave a Comment