IND vs WI: विंडसर पार्क में खेला जाएगा सीरीज का पहला मुकाबला, जानिए कैसा रह सकता है पिच का मिजाज

India vs West Indies, 1st Test Pitch Report: भारत और वेस्टइंडीज के बीच में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में होगा. दोनों ही टीमें इस सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तीसरे संस्करण में भी अपना आगाज करेंगी. भारतीय टीम ने अपना पिछला टेस्ट मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC के फाइनल में खेला था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली थी और उसमें उन्हें 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

वेस्टइंडीज टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज में भारत को कड़ी चुनौती देना आसान काम नहीं होगा. टीम का हालिया प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला है. वहीं सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में विंडसर पार्क की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर दोनों ही टीमों के गेंदबाजों को कुछ ना कुछ मदद मिलने की उम्मीद जताई जा सकती है.

डोमिनिका के विंडसर पार्क की पिच पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर पहले दिन के खेल में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलते हुए देखने को मिल सकती है. तेज गेंदबाज गेंद को स्विंग कराने के साथ उसे गति देने में भी कामयाब होते दिखेंगे. वहीं दूसरे और तीसरे दिन के खेल में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हो सकता है.

आखिरी 2 दिन के खेल में स्पिन गेंदबाजों का दिख सकता प्रभाव

इस मैदान पर टॉस जीतने के बाद टीमें पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती हैं. यहां पर पिच से स्पिन गेंदबाजों को खेल के चौथे और 5वें दिन मदद मिल सकती है. ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना जरूर थोड़ा मुश्किल काम हो सकता है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर साल 2011 में आखिरी बार टेस्ट मुकाबला खेला था जो ड्रॉ पर खत्म हुआ था. इस मैदान पर अब तक 5 टेस्ट खेले गए हैं, जिसमें 2 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली जबकि 2 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है.

 

यह भी पढ़ें…

Watch: चेन्नई पहुंचे एमएस धोनी, नए लुक में आए नज़र; देखें एयरपोर्ट पर कैसे हुआ स्वागत


Source link

Leave a Comment