IND vs WI: दूसरे टी20 में ऐसी हो सकती है भारत और वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

India vs West Indies 2nd T20 Playing 11: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी रविवार, 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टी20 में टीम इंडिया को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम पिछली हार का बदला लेना चाहेगी. भारतीय समय के अनुसार यह मैच रात आठ बजे शुरू होगा. 

पहले टी20 में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा (22 गेंद में 39 रन) के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज लय में दिखाई नहीं दिया था. हालांकि, दूसरे टी20 में हार्दिक पांड्या की टीम पलटवार करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. 

बिना किसी बदलाव के उतर सकती हैं दोनों टीमें 

वेस्टइंडीज ने पहला टी20 जीता था. ऐसे में वो अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी. वहीं पहले टी20 में हार झेलनी वाली टीम इंडिया दूसरे टी20 में भी सेम टीम के साथ उतर सकती है. एक बार फिर टीम इंडिया अपने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना चाहेगी. 

पिच रिपोर्ट

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर रन बनाना आसान काम नहीं रहा है. अब तक खेले गए इस मैदान पर 11 टी20 मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 123 रनों का देखने को मिला है. इस मैदान पर अब तक खेले गए मुकाबलों में 5 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं तो वहीं सिर्फ 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मुकाबले को अपने नाम करने में कामयाब हो सकी है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन- काइल मेयर्स, ब्रेंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ और ओबेद मैकॉय.

ये भी पढ़ें…

जसप्रीत बुमराह क्यों बार-बार होते हैं चोटिल? ग्लेन मैक्ग्रा ने बताई इसके पीछे की वजह


Source link

Leave a Comment