सावधान! कहीं आपका WhatsApp भी तो नहीं हुआ पिंक… अगर हां, तो फौरन पुलिस को दें सूचना

[ad_1]

अखंड प्रताप सिंह/कानपुर. कहीं आपके पास भी व्हाट्सएप को अपडेट करने का मैसेज तो नहीं आया है. इन दिनों व्हाट्सएप का बड़ा स्कैम देश भर में चल रहा है जिसमें साइबर ठग आपके व्हाट्सएप को अपडेट करने एवं पिंक व्हाट्सएप डाउनलोड करने का लिंक शेयर कर रहे हैं. आप जैसे ही उस लिंक पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपका फोन साइबर ठगों के कंट्रोल में आ जाएगा और वो आपके डेटा को चुरा लेंगे. साथ ही, यह शातिर साइबर अपराधी आपके अकाउंट में भी सेंधमारी कर देंगे.

आपके पास दिन भर कई प्रकार के व्हाट्सएप पर स्कैन आते होंगे. इन दिनों साइबर अपराधियों ने ठगी के लिए नया तरीका इजाद किया है जिसको पिंक व्हाट्सएप का नाम दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी लोगों को जनहित में पिंक व्हाट्सएप से बचने की हिदायत दी गई है. पुलिस ने लोगों से अपील की कि वो ऐसे किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें. वर्ना वो साइबर ठगी के शिकार हो सकते हैं. एसीपी (क्राइम) ने सोशल मीडिया पर वीडियो डाल कर लोगों से अपील की कि कोई भी व्यक्ति पिंक व्हाट्सएप के झांसे में ना आए और न ही कोई अनजान लिंक पर क्लिक करें. पिंक व्हाट्सएप एक स्कैम है जो साइबर ठगों के द्वारा ठगी करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है.

पिंक व्हाट्सएप डाउनलोड करने का भेज रहे मैसेज

व्हाट्सएप के अपडेट वर्जन का मैसेज बना कर शातिर आपके फोन पर व्हाट्सएप को अपडेट करने एवं पिंक व्हाट्सएप डाउनलोड करने का मैसेज करते हैं. आप जैसे ही उस लिंक पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपका फोन उनके कंट्रोल में आ जाएगा और वो आपके फोन से सारा डाटा चुरा लेंगे. लोगों को झांसे में लेने के लिए शातिर ठगों के द्वारा पिंक व्हाट्सएप की कई खासियत बताई गई है.

बता दें कि, पिंक व्हाट्सएप डाउनलोड के मैसेज कई दिनों से स्कैमर के द्वारा फैलाया जा रहा है. यह कोई व्हाट्सएप का नया फीचर नहीं, बल्कि ठगों की साजिश है जिसके तहत वो लोगों को झांसा दे रहे हैं.

Tags: Cyber Crime, Cyber Fraud, Kanpur news, Local18, Up news in hindi, Whatsapp

[ad_2]

Source link

Leave a Comment