लोन चुकाने के 6 साल बाद फिर आया बैंक से नोटिस, हो गया बड़ा कांड, आदमी के उड़े

[ad_1]

गुलशन कश्यप/जमुई. एक व्यक्ति ने बैंक से लोन लिया, लेकिन उसके साथ इतना बड़ा कांड हो जाएगा उसने सोचा नहीं होगा. उक्त व्यक्ति ने बैंक से 75 हजार रुपए का लोन लेकर 6 साल पहले चुका भी दिया. लेकिन उसके साथ इतना बड़ा कांड हो गया कि अब उसे समझ में नहीं आ रहा कि क्या करना चाहिए. मामला बिहार के लखीसराय जिले से सामने आया है, जहां एक व्यक्ति को लोन के लिए बैंक का नोटिस आया है. व्यक्ति ने 6 साल पहले लोन की सारी किस्त चुका दी, लेकिन उसके बावजूद भी बैंक के द्वारा उसे नोटिस भेज कर उसे लोन चुकाने को कहा जा रहा है.

मामला सामने आने के बाद अब युवक ने पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है. मामला बिहार के लखीसराय जिले के मेहसोनी गांव का है. जानकारी के अनुसार मेहसोनी गांव निवासी निरंजन कुमार ने बैंक ऑफ इंडिया की लखीसराय शाखा से 75 हजार का लोन लिया था. किसान क्रेडिट कार्ड का ऋण लेने के बाद निरंजन ने बैंक से समझौते के आधार पर 9 जनवरी 2018 को 17 हजार रुपए में सेटलमेंट कर अपना लोन चुकता कर दिया था. पैसा जमा करने के बाद बैंक ने ड्यू सर्टिफिकेट भी द्वारा जारी किया गया था.

फिर से बैंक ने भेज दिया लोन वसूली का नोटिस
लोन वसूली के बावजूद बीते 9 मार्च को लोन जमा करने और समझौता के लिए नोटिस भेजा गया है. बैंक से दोबारा नोटिस आने के बाद निरंजन कुमार अब लोक अदालत पहुंचे और मामले में आवेदन देकर संपूर्ण धन राशि पूर्व में जमा कर देने के बाद कही है. इस बारे में बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक ने बताया कि पुराने मामले में गलती से नाम रह जाने की वजह से नोटिस चला गया. उन्होंने बैंक में आकर इस मामले को सुलझा लेने की बात की है.

Tags: Bank fraud, Bihar News, Crime News, Cyber Crime, Jamui news, Local18

[ad_2]

Source link

Leave a Comment