राहुल गांधी के पास है KTM 390 बाइक, लेकिन वे उसकी सवारी नहीं करते क्योंकि…

[ad_1]

बाजार की संकरी गलियों से गुजरते हुए राहुल गांधी ने कई राहगीरों का अभिवादन किया और कहा- “नमस्कार, कैसे हैं आप?” जब कोई व्यक्ति नारे लगाने लगा कि,”राहुल गांधी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं..”, तो उन्होंने उससे अनुरोध किया कि नारे न लगाएं.

इस 12 मिनट लंबे वीडियो में 53 वर्षीय राहुल गांधी ने यह बात भी शेयर की है कि उनके पास एक केटीएम 390 मोटरसाइकिल है, लेकिन वह इस्तेमाल नहीं होने से खड़ी थी. उन्होंने कहा, “मेरे पास KTM390 है, लेकिन यह बेकार पड़ी है क्योंकि मेरे सुरक्षाकर्मी मुझे इसका इस्तेमाल नहीं करने देते.”

राहुल से मैकेनिक ने पूछा कि वे शादी कब करेंगे? उन्होंने जवाब दिया- “किसी दिन.” इसके बाद उन्होंने भी मैकेनिक से सवाल किया- ”तुम शादी कब करोगे?” इस पर उसने जवाब दिया- “जब मेरी पर्याप्त कमाई होने लगेगी.”

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, “भारत के सुपर मैकेनिक- जिनके पाने से देश की तरक्की का पहिया चलता है. भारत जोड़ो का नया पड़ाव, करोल बाग की गलियां – जहां बाइकर्स मार्केट में, उमेद शाह, विक्की सेन और मनोज पासवान के साथ बाइक की सर्विसिंग की और मैकेनिक के काम को गहराई से समझा.” 

उन्होंने कहा कि, ”भारत के ऑटोमोबाइल उद्योग को मज़बूत बनाने के लिए भारत के मैकेनिकों को सशक्त करने की जरूरत है.” 

राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के विस्तार के रूप में लोगों से मिल रहे हैं और उनकी समस्याएं सुन रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर, 2022 को कन्याकुमारी में शुरू हुई थी और 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त हुई थी. यह 4,000 किलोमीटर से अधिक लंबी पदयात्रा थी.

राहुल गांधी ने पिछले महीने एक ट्रक में वाशिंगटन से न्यूयॉर्क की यात्रा की थी और ड्राइवर से  बातचीत की थी. यह चर्चा अमेरिका में भारतीय मूल के ट्रक ड्राइवरों के रोजमर्रा के जीवन पर केंद्रित थी. यह यात्रा ट्रक ड्राइवरों की समस्याओं को सुनने के लिए दिल्ली से चंडीगढ़ तक की गई ट्रक में यात्रा के कुछ दिनों बाद हुई थी.

कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, भारत जोड़ो यात्रा भारतीयों के सभी वर्गों की आवाज सुनकर सीखने के लिए थी. खासकर उन लोगों की बात सुनने के लिए जो अपनी सफलताओं और समस्याओं की कहानियां सुनाने में सक्षम नहीं हैं.



[ad_2]

Source link

Leave a Comment