यूक्रेनी गांव में राशन और दवा की दुकान बनी रूसी मिसाइल का निशाना, 14 वर्षीय किशोरी समेत 3 की मौत

[ad_1]

प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi

Image Source : AP
प्रतीकात्मक फोटो।

कीव: रूस ने सीमा के नजदीक यूक्रेन के एक गांव पर बुधवार को जबरदस्त मिसाइल हमला किया है। इस हमले में यूक्रेन के गांव की एक राशन की दुकान और एक मेडिसिन शॉप आ गई। इस रूसी हमले में राशन की दुकान और एक दवा की दुकान तबाह हो गयी। साथ ही 14 वर्षीय एक किशोरी सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। यूक्रेन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रूसी मिसाइलें लगातार यूक्रेन के विभिन्न क्षेत्रों में तबाही मचा रही हैं। यह हमला उस वक्त हुआ, जब राशन और दवा की दुकान पर कुछ लोग मौजूद थे। 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही कई लोग घायल भी हुए हैं। 

यूक्रेनी अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। रूसी हमले के बाद राशन की दुकान और मेडिकल स्टोर में आग लग गई। सूचना मिलने पर यूक्रेनी सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सबकुछ जलकर नख्ट हो चुका था। बता दें कि रूसी बल यूक्रेन के शहरी इलाकों में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। उत्तरपूर्वी खारकीव क्षेत्र के अधिकारियों ने बताया कि रूस की सीमा से करीब 10 किलोमीटर दूर यूक्रेन के लिपत्सी पर यह हमला किया गया। 

एक अन्य हमले में यूक्रेन का अस्पताल तबाह

रूसी मिसाइल के हमले में 16 साल का एक किशोर और एक महिला भी घायल हुई है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि हवा से गिराये गये बमों द्वारा किये गये एक अन्य हमले में वोवचानस्क का एक अस्पताल पूरी तरह से तबाह हो गया, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। वोवचानस्क, खारकीव क्षेत्र में सीमा के करीब स्थित एक कस्बा है। एक बयान के मुताबिक, वहीं यूक्रेन के हवाई रक्षा बलों ने मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात रूस द्वारा छोड़े गये 17 ड्रोन में से 14 को ध्वस्त कर दिया। (एपी) 

यह भी पढ़ें

भारत-मालदीव में तनाव के बीच राष्ट्रपति मुइज्जू को प्रधानमंत्री मोदी ने ईद-उल-फितर की बधाई, कही ये बात

भारत पर कर रहे थे शक, लेकिन रिपोर्ट आई तो पता चला चीन ने कनाडा में किया था ये काम, PM जस्टिन ट्रूडो के उड़ गए होश

Latest World News



[ad_2]

Source link

Leave a Comment