मणिपुर हिंसा में चीन का हाथ लेकिन सरकार नाम लेने को तैयार नहीं- संजय राउत

[ad_1]

Maharashtra, Sanjay Raut- India TV Hindi

Image Source : FILE
संजय राउत

मुंबई: मणिपुर में पिछले 2 महीनों से हिंसा हो रही है। हिंसा में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। स्थानीय प्रशासन और सरकार हिंसक झड़पें रोकने में नाकाम साबित हो रही है। पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद लगा था कि हिंसा थम जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब इन सबके बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 2 दिवसीय मणिपुर यात्रा पर गए हैं। उनके इस दौरे को लार राजनीति भी शुरू हो गई है। लेकिन उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने उनकी इस यात्रा का समर्थन किया है। 

‘प्रधानमंत्री मणिपुर में हो रही हिंसा पर एक शब्द भी बोलने को तैयार नहीं’

इन सबके बीच उद्धव ठाकरे गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मणिपुर में हो रही हिंसा पर एक शब्द भी बोलने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, “मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री हवा में बाते कर रहे हैं। हमें लगा था कि PM अमेरिका जाने से पहले मणिपुर जाएंगे और वहां की जनता से बातचीत करेंगे और गृह मंत्री ने भी बैठक बुलाई थी लेकिन कोई हल नहीं निकला।” 

‘सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल आप मणिपुर ले जाएं और जनता के साथ हम संवाद करें’

संजय राउत ने कहा कि हमारी केंद्र सरकार से मांग थी कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल आप मणिपुर ले जाएं और जनता के साथ हम संवाद करें। लेकिन प्रधानमंत्री न और कोई इस बारे में बोल रहे हैं। राउत ने दावा किया कि मणिपुर हिंसा में चीन का हाथ है, लेकिन सरकार चीन का नाम लेने को तैयार नहीं है। इसके साथ ही राहुल गांधी के मणिपुर दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि अगर इस स्थिति में राहुल गांधी मणिपुर जाते हैं और वहां के लोगों से बातचीत करते हैं और शांति प्रस्तावित होती है तो हम उनके दौरे का स्वागत करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment