पुल के 3 फीट ऊपर से बह रही है नदी:पूर्णिया में 60 गांवों में घुसा पानी, 10 हजार आबादी का टूटा संपर्क, स्कूल भी घिरा

[ad_1]

पूर्णिया34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
मधुवाकोला के पास बने पुल के ऊपर से बह रही है नदी - Dainik Bhaskar

मधुवाकोला के पास बने पुल के ऊपर से बह रही है नदी

पूर्णिया में परमान और बकरा नदी उफान पर है। इससे अमौर में बाढ़ से हालात बिगड़ गए हैं। निचले इलाकों में बसे घरों के बाद अब बाढ़ का पानी सड़क ही नहीं बल्कि पुल के ऊपर से बह रहा है। बाढ़ की यह भयावह तस्वीर बाढ़ से जूझ रहे अमौर प्रखंड के धुरपैली पंचायत के मधुवाकोला के पास बने ब्रिज से सामने आई है। यहां बाढ़ का पानी हाहाकार मचाते हुए पुल के ऊपर से बह रहा है। बाढ़ का पानी पूल के ऊपर करीब 2 फीट की ऊंचाई से बह रहा है। 12 से अधिक सड़कों के ऊपर से 2 से 3 फीट पानी बह रहा है। वहीं प्राथमिक विद्यालय हकेली चारो ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है।

चारो ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है प्राथमिक विद्यालय हकेली

चारो ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है प्राथमिक विद्यालय हकेली

10 हजार की आबादी का टूटा संपर्क

बाढ़ की इस विकराल स्थिति के बाद धुरपैली पंचायत के सोनामनीबजरढीह, पिपरा और मधुवाकोला जैसे गांवों के लोग बाढ़ की विभीषिका के बीच फंस गए हैं। पुल के 2 फीट ऊपर से बाढ़ का पानी बहने के कारण आवागमन पूरी तरह बाधित हो चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि बाढ़ के पानी की लहर इतनी तेज है कि लोगों के लिए पुल पार करना अपनी मौत को दावत देना साबित हो रहा है। इससे 10 हजार की आबादी का संपर्क अब पूरी तरह से प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय से टूट चुका है।

पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि इकबाल खान उर्फ लाल खान ने बताया कि यह पुल बहुत पहले ही बना है। यहां बड़ी पुल की मांग कई बार की जा चुकी है, लेकिन अब तक निर्माण नहीं हो पाया है। फिलहाल पानी का बहाव इतना तेज है कि बगल से गुजर रही सड़क पुल कट रही है। किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है। बावजूद इसके प्रशासन पूरी तरह मौन है।

10 पंचायतों में बाढ़ का पानी कर चुका है प्रवेश

10 पंचायतों में बाढ़ का पानी कर चुका है प्रवेश

60 गांवों में घुस चुका है बाढ़ का पानी

अमौर के निचले इलाकों से होकर गुजरने वाली बकरा नदी के जलस्तर में पिछले 24 घंटो में करीब 200 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी हुई है। सिकटी बकरा का जलस्तर 61.470 बढ़कर 61.650 पर पहुंच गया है। जबकि अररिया परमान 47.00 से 47.69 मीटर पर पहुंच गया है। वहीं डेंगरा घाट महानंदा 35.65 मीटर, तैयाबपुर 66.00 मीटर से घटकर 64.370, चारघरिया 46.94 से घटकर 46.18 पर आ गया है।

वहीं परमान नदी के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी के बाद दलमालपुर पंचायत, धुरपैली पंचायत, तीयरपारा पंचायत, पोठिया गंगेली, आमगाछी, आधांग, विष्णुपुर, बरबट्टा बंगरा मेहदीपुर, मच्छटटा और नितेन्दर पंचायत में लोगों के घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर चुका है। नदियों में वृद्धि होने से निचले इलाके में पानी फैल रहा है। इससे अमौर प्रखंड के 60 गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है। तीयरपारा पंचायत में वार्ड नंबर 3 में सड़क पर 2 से 3 फीट पानी ऊपर बह रहा है। तीयरपारा पंचायत के आशियानी पुल के दोनों तरफ सड़क पर 2 फीट पानी बह रहा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Comment