दिल्ली के इन इलाकों में होने वाली है पानी की भारी कमी, 3 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट डूबे

[ad_1]

yamuna water level- India TV Hindi

Image Source : PTI
पुराने यमुना पुल के नीचे बहती उफनती हुई यमुना नदी

दिल्ली में पानी के ही कारण अब पानी की भारी किल्लत होने वाली है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने यमुना नदी में बढ़ते जलस्तर के कारण तीन जल शोधन संयंत्रों (वाटर ट्रीटमेंट प्लांट) के बंद हो जाने के बाद पानी की सप्लाई में 25 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि चंद्रावल, ओखला और वज़ीराबाद के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट यमुना का जलस्तर बढ़ने की वजह से ठप पड़ गए हैं।

इन इलाकों में होने वाली है पानी की कमी-

दिल्ली के 3 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद होने के बाद पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली समेत कई इलाकों में लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

पश्चिमी दिल्ली में पटेल नगर, प्रेम नगर, राजिंदर नगर, पंजाबी बाग और बलजीत नगर में पानी की सप्लाई बाधित हो सकती है।

दक्षिणी दिल्ली के गोविंदपुरी, ग्रेटर कैलाश, तुगलकाबाद, कालकाजी, मूलचंद और साउथ एक्सटेंशन में पानी की दिक्कत होगी।

उत्तरी दिल्ली में भी गुलाबी बाग, कमला नगर, मॉडल टाउन, सिविल लाइंस और शक्ति नगर इलाकों में पानी की कमी रहेगी।

दिल्ली के एनडीएमसी क्षेत्र के शंकर मार्केट, बाराखंभा रोड, गोल मार्केट, संसद भवन, जय सिंह रोड, अशोक रोड और कनॉट प्लेस वाले इलाकों में पानी की किल्लत रहेगी।

अगले 2 दिन तक रह सकती है पानी की किल्लत 
गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जल शोधन संयंत्रों के बंद होने से शहर के कुछ हिस्सों में जल की आपूर्ति पर प्रभाव पड़ेगा। उपराज्यपाल की अध्यक्षता में बाढ़ की स्थिति को लेकर हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि शहर में जल शोधन संयंत्रों के बंद होने से पानी की आपूर्ति को तर्कसंगत बनाया जाए। बैठक के बाद केजरीवाल ने मीडिया से कहा,”पानी की भारी कमी होने वाली है। तीन संयंत्रों से पानी का शोधन 25 प्रतिशत तक कम हो गया है। पानी की तर्कसंगत रूप से आपूर्ति करनी होगी और लोगों को अगले एक या दो दिन पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा।” 

ये भी पढ़ें-

VIDEO: मुजफ्फरनगर के अंदर से जाने पर थी मनाही, नाराज कांवड़ियों को SSP ने कावड़ यात्रा में डांस करके मनाया

महाराष्ट्र में आज कैबिनेट विस्तार! अजित पवार को मिल सकता है वित्त विभाग, जानें एनसीपी के मंत्रियों को क्या मिलने के आसार
 



[ad_2]

Source link

Leave a Comment