ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में IT प्रोफेशनल को लगा चूना, साइबर अपराधी उड़ाए 18 लाख, पुलिस ने दर्ज किया मामला

[ad_1]

Cyber Fraud: महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ शहर के वकाड क्षेत्र में एक आईटी प्रफेसनल के साइबर फ्रॉड की घटना की खबर आ रही है. दरअसल, साइबर ठगों ने शख्स को यूट्यूब पर वीडियो लाइक करके 50 रुपये कमाने का लालच देकर 18 लाख का चूना लगा दिया. ये घटना इसी साल 13 मार्च से 6 अप्रैल के बीच बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित अमर अनिल लोमटे ने इस संबंध में वाकड थाने में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस के मुताबिक व्हाट्सप्प के जरिए पीड़ित से संपर्क कर अज्ञात व्यक्ति ने यूट्यूब का वीडियो लाइक कर ₹50 कमाने का वादा किया और प्रमुख उपयोगकर्ता बनने और प्रति वीडियो ₹100 प्रति वीडियो प्राप्त करने का वादा किया. उसके बाद जालसाजों ने शख्स को पेड टास्क में शामिल होने को कहा जिसके बाद पीड़ित शख्स साइबर अपराधियों के जाल में फंस गया. पीड़ित शख्स को तो पहले कुछ पैसे मिले लेकिन अधिक पैसा कमाने के चक्कर में उसने करीब 18.80 लाख का निवेश कर दिया. लेकिन उसे बाद में पता चला उसके साथ ठगी हो गई है. 

ये भी पढ़ें- समुद्रों में 19 हजार ज्वालामुखी, इंसानों के लिए खतरे की घंटी? नए शोध ने दुनिया को चौंकाया

पुलिस ने कहा, पीड़ित ने अलग-अलग बैंक खातों में तीन भुगतान किए, लेकिन वीआईपी लाभ का वादा कभी नहीं किया. इसके अलावा, पैसे जमा करने के बाद जालसाजों ने लोमटे की कॉल का जवाब देना बंद कर दिया. वाकड पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों और बैंक खाताधारकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और फिलहाल मामले की जांच कर रही है.

Tags: Cyber Crime News, Maharashtra News, Maharashtra Police

[ad_2]

Source link

Leave a Comment