गोपालगंज में तस्करों और पियक्कड़ों के खिलाफ स्पेशल ड्राइव,एक दिन में 93 अरेस्ट

[ad_1]

गोविंद कुमार/गोपालगंज. बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसके बावजूद शराब तस्कर बाज नहीं आ रहे हैं. पुलिस भी अभियान चलाकर उनके मंसूबों को नाकाम करने में जुटी है. इस बार भी गोपालगंज में शराब के खिलाफ पुलिस और उत्पाद टीम ने स्पेशल ड्राइव चलाया. इस अभियान में 93 लोगों को शराबबंदी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया. इनमें से 32 शराब तस्करी में शामिल थे जबकि बाकी सब शराबी.

पुलिस ने इस कार्रवाई में 8 हजार लीटर से ज्यादा देसी व विदेशी शराब बरामद की है. पुलिस के मुताबिक, 7789 लीटर विदेशी शराब और 211 लीटर देसी शराब मिली है.शराब तस्करी में महाराष्ट्र नंबर का एक ट्रक, 7 बाइकें और दो साइकिलें भी जब्त की गई हैं. पुलिस और उत्पाद टीम ने अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार तस्करों और शराबियों को रविवार को उत्पाद स्पेशल कोर्ट में प्रस्तुत किया, इसके बाद जेल भेजने की कार्रवाई की गई.

पुलिस ने किया 46 आरोपियों को गिरफ्तार

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि शनिवार रात से रविवार तक पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान कुल 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से एक ट्रक, 7 बाइक और 8 हजार लीटर देसी और विदेशी शराब बरामद की गई है. गिरफ्तार लोगों में 17 शराब तस्कर हैं, जो यूपी से शराब की खेप लेकर गोपालगंज आ रहे थे. इन सभी लोगों के विरुद्ध शराबबंदी कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, 29 शराबी भी पकड़े गए हैं. एसपी ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई पुलिस आगे भी अभियान चलाकर करती रहेगी.

उत्पाद टीम ने 47 आरोपियों को दबोचा

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उत्पाद टीम ने भी जिलेभर में स्पेशल ड्राइव चलाया. इसके तहत छापेमारी कर कुल 47 लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनमें 10 शराब तस्कर और 37 शराबी शामिल हैं. बताया कि ज्यादातर गिरफ्तारियां यूपी-बिहार के समेकित बलथरी चेकपोस्ट से की गई है.

हैंड स्कैनर व ब्रेथ एनालाइजर से जांच

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उत्पाद पुलिस की टीम यूपी से आनेवाली गाड़ियों की जांच के लिए हैंड स्कैनर मशीन रखी हुई है, जिससे बंद गाड़ियों के अंदर के सामानों की जांच आसानी से कर ली जा रही है. हैंड स्कैनर मशीन से शराब तस्करों को वाहन के अंदर छिपाकर लेकर जाना आसान नहीं है. वहीं, शराब के नशे में आने वाले लोगों की जांच के लिए ब्रेथ एनालाइजर मशीन रखी है, जिसमें फूंकते ही अल्कोहल की मात्रा और तस्वीर आ जाएगी. इसलिए यूपी से शराब पीकर बिहार में प्रवेश करना आसान नहीं है. अगर ऐसा करते हैं तो आसानी से गिरफ्तार हो सकते हैं और जेल भी जाना पड़ सकता है.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Gopalganj Police, Local18

[ad_2]

Source link

Leave a Comment