कैलिफोर्निया में लैंडिंग से पहले प्लेन हुआ क्रैश, हादसे में 6 लोगों की मौत

[ad_1]

Plane Crash In California due to heavy fog 6 people died in plane crash- India TV Hindi

Image Source : AP
कैलिफोर्निया में लैंडिग से पहले प्लेन हुआ क्रैश

कैलिफोर्निया हवाई अड्डे  के पास एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। दुर्घटना के कारण विमान में आग लग गई और 6 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक यह दुर्घटना लॉस एंजिल्स से करीब 130 किमी दक्षिण पूर्व में मुरिएटा में सुबह 4.15 बजे देखने को मिली है। मृतकों की अबतक पहचान नहीं हो सकी है। इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर फाइटर की टीम पहुंच गई। इस दौरान प्लेन में लगी आग को बुझाने में 1 घंटे से अधिक का समय लग गया। 

धुंध के कारण हुआ हादसा

अमेरिका फेडरल सिविल एविएशन डिपार्टमेंट और नेशनल ट्रांसपोर्ट सिक्योरिटी बोर्ड की टीम द्वारा इस हवाई जहाज दुर्घटना की जांच की जा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह विमान लास वेगस से कैलिफोर्निया की ओर जा रहा था। विमान ने लास वेगस के एयरपोर्ट से सुबह के 3.15 बजे उड़ान भरी थी। इसके बाद यह विमान मुरिएटा शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जांचकर्ताओं के मुताबिक पायलट प्लेन को लैंड करने की कोशिश कर रहा था। लेकिन इस दौरान वहां चारो तरफ धुंध थी। पायलट को देखने में दिक्कत आ रही थी।

पहले भी हुए विमान हादसे

इसके बाद पायलट ने एटीसी यानी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को संपर्क कर हालात के बारे में जानकारी दी। इसके बाद एटीसी ने पायलट को लैंड करने की अनुमति दी। जिसके बाद जब पायलट प्लेन को लैंड करने लगा तो रनवे से 500 फीट पहले ही प्लेन क्रैश हो गया। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को मुरिएटा के फ्रेंच वैली हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में केवल पायलट की मौत हुई थी जबकि 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए थे। 

ये भी पढ़ें- सूडान में सेना और पैरामिलिट्री के बीच संघर्ष जारी, हवाई हमले में 22 लोगों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Comment