एशिया के बाहर लगातार फ्लॉप हो रहे टीम इंडिया का अगला सुपरस्टार कहे जाने वाले शुभमन गिल, जानें आंकड़े

[ad_1]

Shubman Gill Stats: अंडर-19 वर्ल्ड कप, घरेलू क्रिकेट और फिर आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले शुभमन गिल एशिया के बाहर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. हालांकि, भारत के लिए शुभमन गिल ने ज्यादातर ओपनिंग की है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में वह तीन नंबर पर खेल रहे हैं. 

शुभमन गिल का बल्ला आईपीएल 2023 में जमकर बोला था. अकेले दम पर उन्होंने अपनी टीम गुजरात टाइटंस को फाइनल में पहुंचाया था. इससे पहले वनडे में उन्होंने दोहरा शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में शतक. वहीं वह टी20 इंटरनेशनल में भी शतक जड़ चुके हैं. हालांकि, यह सब कारनामे गिल ने एशिया में खेलते हुए किए हैं. 

अब अगर बात एशिया से बाहर की करें तो गिल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी सीरीज में भी गिल दोनों बार फ्लॉप हो रहे. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 6 रन और दूसरे मैच में 10 रन बनाए. 

एशिया के बाहर शुभमन गिल के आंकड़े

बता दें कि शुभमन गिल के बल्ले से एशिया के बाहर अब तक एक भी शतक नहीं निकला है. एशिया के बाहर शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ एक-एक टेस्ट खेला है.

एशिया के बाहर अब तक शुभमन गिल ने 10 टेस्ट में सिर्फ 363 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि एशिया के बाहर उनका रिकॉर्ड काफी निराशाजनक है. 

शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी फ्लॉप रहे थे. खिताबी मुकाबले की दोनों पारियों में गिल सिर्फ 13 और 18 रन ही बना सके थे. गिल ने अभी तक भारत के लिए 18 टेस्ट में सिर्फ 31.23 की औसत से 937 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें…

सेना में जाने का था सपना, लेकिन बने क्रिकेटर, जानिए मुकेश कुमार का गोपालगंज से टीम इंडिया में पहुंचने का सफर

[ad_2]

Source link

Leave a Comment