सीतामढ़ी में 8 बीईओ के वेतन पर रोक:वरीय अधिकारियों के बाद बीइओ भी चपेट में, केके पाठक के आदेश का पालन नहीं किया

[ad_1]

सीतामढ़ी18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सीतामढ़ी के 8 प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगा दी गई है। इन सभी पर कार्य में शिथिलता बरतने का आरोप लगाते हुए अगले आदेश तक वेतन पर रोक रहेगी। ये कारवाई जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार साहू ने की है।

वेतन बंद की कार्रवाई में नानपुर, डुमरा, सुप्पी, परिहार, सुरसंड, सोनबरसा, रुन्नीसैदपुर व रीगा प्रखंड के बीईओ शामिल है। दरअसल, विभागीय आदेश के आलोक में जिले के चिह्नित स्कूलों के संचालन व्यवस्था की फोटो और वीडियो का समय से पावर प्रजेंटेशन उपलब्ध कराना था। इसमें लापरवाही बरतने पर आठ बीईओ के वेतन भुगतान पर अगले आदेश तक रोक लगाने की कार्रवाई की गई है।

बताया गया है कि विभागीय अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश पर प्रत्येक सप्ताह 10-10 स्कूलों की सूची जिले को उपलब्ध कराई जा रही है। संबंधित सूची के स्कूलों के पहले दिन का संचालन व्यवस्था और दसवें दिन की संचालन व्यवस्था में हुए सुधार की बिन्दुओं की फोटोग्राफी कर विभागीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पावर प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुत किया जाना है।

प्रथम फेज में उपलब्ध कराई गई सूची के स्कूलों का पावर प्रेजेंटेशन 16 अगस्त को किया गया। इसमें बीईओ के द्वारा पावर प्रेजेंटेशन नही किया गया, जो विभाग के नजर में ठीक-ठाक नहीं पाया गया।इस लापरवाही पर विभाग द्वारा डीईओ समेत सभी डीपीओ व पीओ का वेतन रोक दी गई है।

वहीं अब डीईओ द्वारा संबंधित प्रखंड के बीईओ के वेतन पर रोक लगा दी गई है। आदेश जारी करते संबंधित स्कूलों का गहन निरीक्षण करने खासकर शौचालय, पेयजल की सुविधा, लाइब्रेरी और लैब को पूरी तरह सुचारु करके व्यवस्था का आकलन कर निर्धारित अवधि में रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment