लोकसभा चुनाव: BJP ने बिहार के लिए फॉर्मूला किया तय, चिराग-मांझी को मिलेगी इतनी सीट

[ad_1]

लोकसभा चुनाव: BJP ने बिहार के लिए फॉर्मूला किया तय, चिराग-मांझी को मिलेगी इतनी सीट

Lok Sabha Election 2024: बिहार में बीजेपी 40 सीटों में से 30 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी (BJP) ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए रणनीति  तैयारी करनी शुरू कर दी है. इसके तहत मिशन 2024 के लिए बीजेपी ने बिहार में लोक सभा की कम से कम 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. पिछले लोकसभा चुनाव जैसे नतीजे दोहराने के मकसद से बीजेपी सीट बंटवारे पर भी फोकस कर रही है.

यह भी पढ़ें

बिहार में बीजेपी 40 सीटों में से 30 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

जानकारी के मुताबिक, बिहार में बीजेपी 40 सीटों में से 30 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. जिसमें चिराग पासवान और पशुपति पारस को पिछली बार की तरह कुल 6 सीटें दी जा सकती हैं.  इसके अलावा बीजेपी सहयोगी दलों के साथ सीट बँटवारे का फ़ार्मूला क़रीब-क़रीब तय कर चुकी है.

कई जेडीयू सांसदों को अपने पाले में लाने की रणनीति

उपेंद्र कुशवाहा को दो और जीतनराम माँझी को एक सीटें देने की बात हो रही है. बीजेपी जेडीयू में से भी कई मौजूदा सांसदों को अपने पाले में लाने की रणनीति पर काम कर रही है. माना जा रहा है कि बीजेपी जेडीयू (JDU) के 5 से 6 सांसदों के संपर्क में है.

पिछली बार बीजेपी ने 39 सीटें जीतीं

पिछली बार जेडीयू और एलजेपी के साथ मिल कर चुनाव लड़ा था. जबकि बीजेपी जेडीयू ने 17-17 और लोजपा ने छह सीटों पर चुनाव लड़ा था. वहीं बीजेपी ने एक सीट को छोड़ कर बाक़ी सभी 39 सीटें जीतीं थीं.

नालंदा और किशनगंज के अलावा बाक़ी सभी सीटों पर रहेगा जोर

इस बार बीजेपी अपने कुछ मौजूदा सांसदों के टिकट काट सकती है. इसके साथ ही कुछ मौजूदा बीजेपी सांसदों की सीट भी बदली जा सकती है. अगर ज़रूरत पड़ी तो कुछ दूसरी पार्टी के नेता बीजेपी के टिकट पर भी चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, बीजेपी नालंदा और किशनगंज के अलावा बाक़ी सभी सीटों पर जोर लगाएगी.

[ad_2]

Source link

Leave a Comment