रुसी फाइटर जेट और अमेरिकी ड्रोन टकराने का मामला, US आर्मी ने जारी किया वीडियो, देखिए कैसे बर्बाद हुआ Drone

रुसी फाइटर जेट और अमेरिकी ड्रोन टकराने का मामला- India TV Hindi
Image Source : TWITTER
रुसी फाइटर जेट और अमेरिकी ड्रोन टकराने का मामला

काला सागर में रुसी जेट और अमेरिकी ड्रोन के बीच हुई घटना के बाद दोनों देशों के बीच टकराव बढ़ गया है। दोनों देश एक-दूसरे के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। वहीं इसी बीच अमेरिकी सेना रूस के साथ ड्रोन हादसे का फुटेज जारी किया है। इस वीडियो में रूसी सेना का फाइटर जेट SU-27 अमेरिकी ड्रोन एकक्यू 9 के साथ टकराते हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो फुटेज को ट्विटर पर यूएस यूरोपियन कमांड ने शेयर किया है।

अमेरिकी ड्रोन के ऊपर से गुजरता दिखा रुसी जेट 

इस वीडियो में दिख रहा है कि रूसी जेट अमेरिकी ड्रोन के पीछे से आता है और उसके ऊपर से गुजरते हुए तेल छोड़ता है। रूसी जेट के ऊपर से गुजरता है। इस दौरान ड्रोन का प्रोपेलर भी दिखाई देता है जिसे तब तक कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। इसके बाद रुसी जेट दोबारा ड्रोन के पास आता है और उसपर तेल छोड़ते हुए पास से गुजरता है। इसके बाद जेट ड्रोन से टकराता है और इसके बाद फीड कुछ सेकेंड के लए बंद हो जाती है। कैमरा जब दोबारा काम करता है तो फुटेज में प्रोपेलर को फिर से देखा जा सकता है जो अब डैमेज दिखाई देता है।

रूस ने अमेरिका के दावे से किया इंकार 

इस घटना के बाद अमेरिका ने दावा किया है कि रूस के फाइटर जेट ने जानबूझकर टक्कर मारकर ड्रोन को नष्ट किया। हालांकि रूस ने इस दावे को खारिज किया है। रुसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रुसी फाइटर जेट अमेरिकी ड्रोन के पास गया जरूर था लेकिन कोई भी हथियार प्रयोग नहीं किया है और न ही उस ड्रोन के संपर्क में आए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Leave a Comment