रामनवमी पर देश के कई हिस्सों में उपद्रव और बवाल, गुजरात-पश्चिम बंगाल में भीड़ ने फूंके वाहन

stampede on ram navami- India TV Hindi

Image Source : PTI
रामनवमी पर हिंसा और उपद्रव

रामनवमी पर गुरुवार को देश में कई जगहों पर हिंसा और उपद्रव की घटनाएं सामने आई हैं। गुजरात के संभाजी और वडोदरा में फतेहपुरा इलाके में रामनवमी के जुलूस पर पथराव किया गया। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भी रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव हुआ और कई वाहनों में आग भी लगाई गई। हिंसा और उपद्रव की वारदातों  में कई लोगों के  घायल होने की खबर है। वडोदरा में पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया है और कई लोगों को गिरफ्तार किया है। संभाजी नगर में हिंसा के बाद पुलिस सीसीटीवी के जरिए उपद्रवियों की पहचान करने में जुटी है।

लखनऊ में भी हिंसा और उपद्रव के बाद पुलिस पूरी सख्ती बरत रही है और उपद्रवियों की धर-पकड़ तेज कर दी है। 

मुंबई में बृहस्पतिवार की रात रामनवमी शोभायात्रा के दौरान दो गुट आपस में भिड़ गए। उपनगर मलाड (पश्चिम) के मालवणी में शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने तेज आवाज में संगीत बजाने पर आपत्ति जताई। शोभायात्रा में शामिल कुछ लोगों ने पथराव का आरोप लगाया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि पुलिस ने पथराव की घटना की पुष्टि नहीं की है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर बुलाया गया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया गया। इलाके में स्थिति नियंत्रण में है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और स्थानीय नेताओं ने इलाके का दौरा किया और शांति की अपील की। 

पश्चिम बंगाल के डालखोला शहर में गुरुवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। इस्लामपुर के अधीक्षक बिशप सरकार ने कहा कि हालांकि, एक युवक की मौत हो गई और पांच से छह पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन




Source link

Leave a Comment