राजस्थान: पुलिस कांस्टेबल को भीड़ ने सरेराह जमकर पीटा, युवक को अगवा कर फिरौती मांगने का आरोप

हाइलाइट्स

जयपुर के कानोता थाना इलाके का है मामला
मारपीट की यह घटना चार दिन पुरानी बताई जा रही है
दोनों ही पक्षों ने अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं कराया है

हीरालाल सैन.

जयपुर. जयपुर (Jaipur) जिले के कानोता थाना इलाके में भीड़ ने राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) के एक कांस्टेबल की सरेराह जमकर पिटाई कर डाली. आरोप है कि यह कांस्टेबल फिरौती (Ransom) के लिए एक युवक का अपहरण करके लाया था. बाद में सूचना पर मौके पर पहुंची कानोता पुलिस ने कांस्टेबल को भीड़ से बचाकर छुड़ाया. कांस्टेबल से मारपीट की इस घटना का वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया. बाद में उसे सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल कर दिया. घटना चार दिन पुरानी बताई जा रही है.

पुलिस के अनुसार मारपीट के शिकार हुए कांस्टेबल का नाम शैलेन्द्र बताया जा रहा है. वह किसी न्यायिक अधिकारी की सुरक्षा में लगा हुआ है. लेकिन पिछले छह-सात दिन से वह ड्यूटी से गैर हाजिर था. आरोप है कि कांस्टेबल ने खो-नागोरियान इलाके से अनमोल नाम के युवक को उठा लिया. वह अपने दो साथियों के साथ उसे कानोता रिंग रोड ले गया. उसके बाद उसने युवक के परिजनों को फोन कर 50 हजार रुपये की डिमांड की. इस पर परिजनों ने रुपये देने के बहाने कांस्टेबल को रिंग रोड पहुंचने की बात कही.

आपके शहर से (जयपुर)

घायल कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है
वहां युवक के परिजनों और उनके साथ आए ग्रामीणों ने कांस्टेबल को पकड़ लिया और उससे मारपीट कर दी. कांस्टेबल से मारपीट की सूचना पर कानोता पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को संभाला. पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शैलेन्द्र को उनसे छुड़वाया. अभी तक दोनों पक्षो की ओर से पुलिस थाने में कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है. घायल कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

पुलिसकर्मी को पीटने के पहले भी मामले सामने आ चुके हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में किसी पुलिसकर्मी के पीटने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार पुलिसकर्मी भीड़ के हाथों मारपीट के शिकार हो चुके हैं. इस मामले में पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है. वह मामले की जांच की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रही है. लेकिन यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Tags: Crime News, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan police


Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment