राजधानी एक्सप्रेस से सोना-अफीम की तस्करी, मुजफ्फरपुर में पकड़ा गया 3.5 करोड़ का माल, 3 गिरफ्तार

रिपोर्ट- प्रियांक सौरव

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में DRI की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी हैं. टीम ने राजधानी एक्सप्रेस से तस्करों को सोना और अफीम की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया है. दरअसल गुप्त सूचना के आधार पर RPF मुजफ्फरपुर और DRI पटना की टीम ने गुवाहाटी से नई दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 20503, राजधानी एक्सप्रेस में छापेमारी की, जिसमें अलग-अलग बोगियों से सोने और अफीम की तस्करी पकड़ी गई.

कोच A2 से एक व्यक्ति के पास से एक किलो सोने के बिस्किट बरामद किये गए, वहीं कोच A7 से दो ट्रॉली बैग और पिट्ठू बैग से 66 किलो अफीम बरामद की गई. DRI की टीम ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है. तीनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं. सोने के बिस्किट ले जाने वाले की पहचान बीकानेर के राधेश्याम के रूप में हुई, वहीं अफीम के साथ पकड़ाने वाले दोनों सुभाष और प्रेम प्रकाश जोधपुर के रहने वाले हैं.

DRI ने तीनों के खिलाफ एक्साइज एक्ट NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की है जिसके बाद DRI मुजफ्फरपुर कार्यालय ले जाया गया है. इनके पास से बरामद सोने की बिस्किट और अफीम की क़ीमत 3 करोड़ 50 लाख बताई जा रही है. सूत्रों के अनुसार DRI की टीम को पक्की इनपुट मिली थी. टीम को जानकारी मिली थी कि डिब्रूगढ़ से मुजफ्फरपुर और हाजीपुर के रास्ते नई दिल्ली जाने वाली 20503 राजधानी एक्सप्रेस के एक कोच में तस्कर सफर कर रहे हैं. उनके पास लगेज बैग में अफीम और सोना है. इसी इनपुट के आधार पर राजधानी एक्सप्रेस के मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही DRI की टीम पहुंच गई, जहां उसे ये बड़ी सफलता मिली है.

Tags: Bihar News, Muzaffarpur news


Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment