यूपी पुलिस ने नालंदा से 3 ठगों को किया अरेस्ट:विदेशी महिला का फर्जी अकाउंट बना यूपी के युवक से ठगी, लूसी चार्लोट के नाम से करते थे कॉल

[ad_1]

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Nalanda
  • A Fake Account Of A Foreign Woman Was Created And A Young Man From UP Used To Call In The Name Of Lucie Charlotte

नालंदा28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक तस्वीर।

नालंदा के कतरीसराय में साइबर ठगों ने एक और ठगी को अंजाम दिया है। सोशल मीडिया पर विदेश महिला के नाम से फेक अकाउंट बनाकर नालंदा, शेखपुरा और नवादा के ठगों ने यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले राजेश कुमार को अपना शिकार बनाया है।

बर ठगों ने सोशल मीडिया पर विदेशी महिला लंदन निवासी लूसी चार्लोट के नाम से फेक आईडी बनाई। राजेश कि उक्त फेक आईडी वाली महिला से दोस्ती के बाद चैटिंग शुरू हो गई। फेक आईडी से राजेश को यह मैसेज दिया कि लूसी चार्लोट दिल्ली आने वाली है तुम भी जाओ। राजेश ने दिल्ली आने में जताई तो साइबर ठग ने कहा कि वह रहने का सारा खर्च खुद उठाएगी। इसके बाद साइबर ठग ने राजेश से उसके बैंक अकाउंट का नंबर मांगा। कुछ दिनों बाद राजेश के पास साइबर ठगों ने फोन भी किया और कहा कि उसके बैंक अकाउंट में भारी मात्रा में विदेशी पैसे भी आए हैं। विदेशी पैसे को लेने के लिए 18 लाख रुपए जमा करने होंगे। इसके बाद राजेश ने किसी तरह से पैसे पैसे जमा किए और ठग के अकाउंट में जमा कर दिए। पैसे जमा करते ही राजेश के पास फोन आना बंद हो गया। लूसी चार्लोट से चैटिंग भी बंद हो। ठगी का अहसास होने के बाद राजेश ने आजमगढ़ पुलिस की साइबर सेल में ठगी की शिकायत की। यूपी पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए कार्रवाई की 2 दिन पहले कतरीसराय थाना पुलिस की मदद से तीन ठगों को गिरफ्तार किया।

इन लोगों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने कतरीसराय थाना क्षेत्र के मायापुर गांव दिलीप कुमार, सुंदरगढ़ गांव निवासी रूपेश कुमार उर्फ बिट्टू, शेखपुरा जिला के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के पांची गांव निवासी रोशन कुमार उर्फ कालू को अरेस्ट किया है। जबकि एक ठग रिपांसु फरार चल रहा है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Comment