भारत ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, राजस्थान में बॉर्डर पर आया था टोह लेने!

[ad_1]

हाइलाइट्स

श्रीगंगानगर जिले में हुई घटना
इससे पहले भी पाक ड्रोन भेजता रहा है
बीएसएफ ने पिछले दिनों भी पाकिस्तान का एक ड्रोन मार गिराया था

श्रीगंगानगर. भारत-पाक की सीमा पर स्थित राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में रविवार रात को श्रीकरणपुर सेक्टर में सीमा पार पाकिस्तान (Pakistan) से आए ड्रोन को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के सजग और सतर्क जवानों ने मार गिराया. शनिवार रात करीब 12 बजे सीमा सुरक्षा बल की 77 वीं बटालियन के जवानों ने आनंदसर सीमा चौकी क्षेत्र में पाकिस्तानी ड्रोन की मूवमेंट की आहट सुनते हुए अपनी बंदूकों के मुंह खोल दिए. बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर करीब 38 राउंड फायर किए.

बीएसएफ ने आशंका जताई है कि सीमा पार पाकिस्तान से आया यह ड्रोन संभवत हेरोइन तस्करी या सीमा क्षेत्र की टोह लेने के इरादे से भारतीय सीमा में आया था. फायरिंग के बाद देर रात से ही सीमा सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस की ओर से इलाके में गहन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके साथ ही नाकाबंदी कर संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है.

मार गिराया गया यह पाकिस्तानी ड्रोन हेक्सा कॉप्टर है
बीएसएफ की ओर से मार गए गिराया गया यह पाकिस्तानी ड्रोन हेक्सा कॉप्टर है. यह 8 से 10 किलो वजन आराम से ले जा सकता है. फिलहाल सीमा सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है. इलाके में प्रत्येक संदिग्ध मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है. यह पहला केस नहीं है जब पाक ने नापाक हरकत करते हुए भारत की सीमा में अपना ड्रोन भेजा है. पहले भी पाकिस्तान इस तरह की हरकतें लगातार करता रहा है.

Video: हिन्दू लड़की ने की मुस्लिम युवक से शादी, गुस्साए परिजनों ने तोड़ा नाता, जिंदा बेटी का कर डाला पिंडदान

28 मई को भी सीमा पार से आया था ड्रोन
बीते 28 मई की अलसुबह भी श्रीकरणपुर सेक्टर की सीमा चौकी ख्यालीवाला में पाकिस्तानी ड्रोन का मूवमेंट हुआ था. तब भी बीएसएफ जवानों ने करीब डेढ़ दर्जन राउंड फायर किए गए थे. लेकिन उस दौरान पाकिस्तानी ड्रोन हिट नहीं हो पाया और वह वापस पाकिस्तान की सीमा में लौट गया था.

17 मई को भी पाक ने की थी नापाक हरकत
इससे पहले 17 मई को श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर की BSF की नेमीचंद पोस्ट के पास सीमा पार से पाकिस्तान का ड्रोन भारत की सीमा में हेरोइन ड्रोप करने आया था. उसे भी BSF के जवानों ने 42 राउंड फायरिंग कर मार गिराया था. उस समय सर्च ऑपरेशन में करीब 25 करोड़ रुपये कीमत की 5.38 किलो हेरोइन बरामद की गई थी.

Tags: BSF, Drone, India pak border, Rajasthan news, Sri ganganagar news

[ad_2]

Source link

Leave a Comment