बेटी से अनबन पर प‍िता ने खोया आपा, उठाया खौफनाक कदम, पेट्रोल छ‍िड़ककर लगाई आग

[ad_1]

हाइलाइट्स

आरोपी प‍िता को बुधवार को हत्या का प्रयास मामले में कर ल‍िया गया था ग‍िरफ्तार
मोहिनी को मां ने काजल ने ल‍िया था गोद, प‍िता भी बेटी मानकर कर रहे थे देखभाल
कई माह से बेटी मोहिनी के साथ प‍िता की चल रही थी अनबन

मुंबई: मुंबई के धारावी (Dharavi) से एक द‍िल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक प‍िता ने अपनी गोद ली हुई बेटी पर पेट्रोल छ‍िड़ककर उसको आग के हवाले कर द‍िया. 20 वर्षीय युवती मोहिनी रामजीत आग में 70 फीसदी तक जल गई है. उसको क्षेत्र के सायन अस्‍पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था. लेक‍िन गत शन‍िवार को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ द‍िया. घटना बीते मंगलवार की बताई जाती है. धारावी पुल‍िस ने आरोपी प‍िता को आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत पहले ही ग‍िरफ्तार कर ल‍िया था लेक‍िन अब इसमें हत्‍या की धारा जोड़ दी है.

टाइम्‍स ऑफ इं‍ड‍िया में प्रकाश‍ित र‍िपोर्ट के मुताब‍िक पिछले सप्‍ताह धारावी इलाके में अपने माता-प‍िता के साथ रहने वाली एक 20 वर्षीय युवत‍ी को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर द‍िया गया था. युवती के साथ उसके प‍िता नंद क‍िशोर पटेल ने गत मंगलवार को इस द‍िल दहला देने वाली घटना को अंजाम द‍िया था. आग में मोह‍िनी 70 फीसदी तक झुलस गई थी ज‍िसके बाद उसको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. सायन अस्‍पताल के बर्न वार्ड के आईसीयू में भर्ती युवती ने शन‍िवार को दम तोड़ द‍िया. इस मामले में आरोपी प‍िता को पुल‍िस ने गत बुधवार को ही आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत गिरफ्तार कर ल‍िया था.

ये भी पढ़ें- प्रेमी संग शादी की तो भाई और पिता बने बैरी, नवदंपति पहुंचे SP के पास, बोले मार डालेंगे… बचा लो…

जानकारी के मुताब‍िक घटना गत मंगलवार की उस वक्‍त की है जब मोह‍िनी अपने घर के बाहर बैठी हुई थी. इस दौरान प‍िता और बेटी के बीच क‍िसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. झगड़ा इतना बढ़ गया क‍ि प‍िता नंदक‍िशोर पटेल ने बेटी मोह‍िनी पर पेट्रोल उड़ेल द‍िया और उसे आग के हवाले कर द‍िया. इस आग में मोह‍िनी बुरी तरह से झुलस गई. उसको गंभीर घायलावस्‍था में मां काजल जैसवार (50) व परिजन सायन अस्पताल ले गए. पुलिस का कहना है क‍ि गोद ली हुई बेटी मोह‍िनी धारावी के राजीव गांधी नगर में काजल और पटेल के साथ ही रह रही थी.

काजल की गोद ली हुई बेटी मोहिनी को पटेल भी अपनी बेटी मानते थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों से दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी. पटेल को लगा कि काजल और मोहिनी उसको तव्‍वजो नहीं दे रहे हैं. जबकि वह उनकी पूरी देखभाल कर रहे थे. इससे वह इतने गुस्‍से में आ गए क‍ि उनको सबक सिखाने के ल‍िए यह खौफनाक कदम उठा ल‍िया. कई द‍िनों तक अस्‍पताल में ज‍िंदगी और मौत के बीच जूझती रही मोह‍िनी की शन‍िवार को मौत हो गई. पुल‍िस ने अब इस मामले को हत्‍या के प्रयास के साथ-साथ हत्‍या की धारा में जोड़कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Tags: Crime News, Maharashtra, Mumbai, Murder

[ad_2]

Source link

Leave a Comment