बाइक की डिकी में 14 बोतल शराब लेकर जा रहा था पैक्स अध्यक्ष का पति, गिरफ्तार

[ad_1]

गुलशन कश्यप/जमुई : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है और शराब पीना या शराब का कारोबार करना पूरी तरह से प्रतिबंधित है. ऐसा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी होती है. लगातार शराब कारोबार में पुलिस की कार्रवाई सामने आते रहती है. शराब बंदी सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसके बावजूद लगातार शराब तस्करी के मामले आते रहते हैं.

कभी तस्कर कार में शराब लेकर जाते हैं, कार में शराब छुपाने का आजकल नायाब तरीका भी ढूंढ़ लिया. तस्कर शराब को सीट कवर के अंदर छुपा लेते हैं फिर उसी वाहन में सवारियां भी बैठा लेते हैं. जिससे कि आबकारी टीम को पता न चले और शराब को वह ठिकाने तक पहुंचा दें. लेकिन इन सब के बावजूद आरोपी पकड़े जाते हैं. लेकिन फिर भी आरोपी अपने पैतरों से बाज नहीं आ रहे हैं.

ऐसे ही एक ताजा मामला जमुई से सामने आया है. एक तस्कर युवक ने शराब तस्करी का नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला. युवक ने तस्करी के लिए बाइक को ही अपना हथियार बना लिया और उसी से तस्करी करने लगा. लेकिन आज युवक आबकारी टीम के हत्थे चढ़ गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. टीम को तलाशी लेने युवक की बाइक की डिग्गी से 14 बोतलें मिली. बोतलों के छिपाने का तरीका देखकर पुलिस टीम भी हतप्रभ रह गई.

वामदह के पास पुलिस ने किया गिरफ्तार
उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि उत्पाद पुलिस की गश्ती टीम के द्वारा जिले के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र में गश्त की जा रही थी. तभी उन्हें सूचना मिली कि एक व्यक्ति के द्वारा अवैध रूप से शराब का कारोबार किया जा रहा है. इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक बाइक को रोक कर जब उसके तलाशी ली, तब एक थैले में रखा 14 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया.

इस दौरान एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है. जिसकी पहचान चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के नावाडीह सिलफरी गांव निवासी श्यामदेव सिंह के पुत्र रोशन कुमार सिंह के रूप में हुई है. बताया जा रहा है युवक पैक्स अध्यक्ष का पति है और इसी के आड़ में वह अवैध रूप से शराब कारोबार कर रहा था.

एक बड़े नेता से भी जुड़ा है शराब कारोबारी के तार
पुलिस ने जिस शख्स को शराब के साथ गिरफ्तार किया है उसके संबंध एक बड़े नेता से भी जुड़ रहा है बताया जाता है कि वह एक नेता का करीबी रिश्तेदार है. हालांकि इस बारे में उत्पाद अधीक्षक कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि शराब का कारोबार करना पूरी तरह से गैरकानूनी है और जिले में लगातार शराब कारोबारी के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई हो रही है.

Tags: Bihar News, Crime News, Jamui news, Local18

[ad_2]

Source link

Leave a Comment