बांका में बिहुला-विषहरी पूजा मेले में उमड़ी भक्तों की भीड़:भक्त विषहरी गीत गाते-नाचते विसर्जन के लिए जा रहे, आज पूजा आखिरी दिन

[ad_1]

बांका26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बांका में अंग क्षेत्र के प्रसिद्ध लोक पर्व दो दिवसीय बिहुला-विषहरी पूजा धूमधाम से मनाई जा रही है। शुक्रवार को अंतिम दिन मेले में लोगों की काफी भीड़ उमड़ती नजर आ रही है। इस दौरान भक्तगण ढोल नगाड़े के साथ बिहुला विषहरी गीत-गाते, नाचते सड़क पर विसर्जन के लिए भागलपुर-हंसडीहा सड़क मार्ग होते हुए नदी किनारे पहुंचे। मेले का भी आयोजन किया गया है।

शुक्रवार की शाम तक बिहुला-विषहरी पूजा को लेकर मेले का आयोजन होगा। कई जगह प्रतिमा भी स्थापित की गई है। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना,आरती और प्रसाद आदि कार्यक्रम किए गए। इस पूजा को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर प्रांगण में देखी गई।

बिहुला-विषहरी पूजा पर कई जगह प्रतिमा भी स्थापित की गई है।

बिहुला-विषहरी पूजा पर कई जगह प्रतिमा भी स्थापित की गई है।

जिला प्रशासन द्वारा जगह-जगह मेले में पुलिस प्रशासन की तैनाती की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। नदी तालाब किनारे पुलिस की पहली नजर आए। सभी जगहों पर शांतिपूर्ण माहौल में बिहुला विषहरी की पूजा मनाई जा रही है।

शाम को होगा मेले का आयोजन।

शाम को होगा मेले का आयोजन।

रजौन, अमरपुर, बांका, कटोरिया धोरैया, बौसी, बेलहर, पंचवाड़ा, बाराहाट, फुल्लीडुमर, में भक्तगण विसर्जन के लिए अपने-आप ने तालाब और नदी किनारे पहुंच रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Comment