बदमाशों ने 2 बम फेंके, फायरिंग की… फिर यूपी पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर! 5 क्रिमिनल अरेस्ट

[ad_1]

प्रयागराज. प्रयागराज जिले के यमुनापार इलाके के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह शातिर बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई. शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के कपारी गांव में हीरा फिलिंग स्टेशन और बीके ढाबा के बीच प्रयागराज बांदा हाईवे के किनारे हुई मुठभेड़ में दो अभियुक्त गोली लगने से घायल हो गए, जबकि कुल पांच शातिर अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं. पकड़े गए अपराधियों के कब्जे से 315 बोर का दो तमंचा, तीन कारतूस, एक लकड़ी का वेट, लोहे की सरिया, प्लास, पेचकस और चाबी का गुच्छा बरामद हुआ है.

डीसीपी यमुनानगर संतोष कुमार मीणा के अनुसार, गंगापार के थरवई थाना क्षेत्र में बीते 7 अगस्त को हुई लूट और हत्या की वारदात के मद्देनजर शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में चेकिंग कराई जा रही थी. शंकरगढ़ थाना अध्यक्ष अपनी टीम के साथ एनटीपीसी नहर पुलिया बॉर्डर पर पहुंचे थे. उसी दौरान बारा थाना प्रभारी भी अपनी टीम के साथ पहुंचे. मुखबिर की सूचना पर शंकरगढ़ बांदा थाना पुलिस की संयुक्त टीमों ने प्रयागराज बांदा हाईवे के किनारे बाउंड्री वॉल के अंदर दबिश दी. पुलिस को देखकर बदमाशों ने दो बम फेंके. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग भी की जिस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो बदमाश घायल हो गए और तीन अन्य बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

घायल बदमाशों में 45 वर्षीय कृष्ण कुमार उर्फ अंडू और 46 वर्षीय कैलाशनाथ को गोली लगी है. दोनों शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र के इशापुर गांव के रहने वाले हैं. पुलिस ने मौके से तीन अन्य अभियुक्तों ओमप्रकाश, मोती और मोहनलाल को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों अन्य अभियुक्त भी उसी गांव के रहने वाले हैं. घायल दोनों अभियुक्तों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि गिरफ्तार अन्य तीन अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है और उन्हें जेल भेजने की अग्रिम विधिक कार्रवाई भी की जा रही है.

डीसीपी यमुनानगर के मुताबिक, गिरफ्तार अभियुक्तों का अपराधिक इतिहास भी है. अभियुक्त कृष्ण कुमार के खिलाफ शाहजहांपुर और पीलीभीत समेत कई जिलों में गैंगस्टर समेत कुल 6 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. जबकि दूसरे घायल अभियुक्त कैलाश नाथ के खिलाफ शाहजहांपुर, अयोध्या, बस्ती जिलों में कुल 9 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. वहीं गिरफ्तार एक अन्य अभियुक्त ओम प्रकाश के खिलाफ उत्तराखंड के चंपावत जिले के बनबसा थाने में एक एफआईआर दर्ज है.

Tags: Allahabad news, Prayagraj Crime News, Prayagraj News, UP crime, Up crime news, UP police

[ad_2]

Source link

Leave a Comment