बड़ौदा यूपी बैंक में बड़ी सेंधमारी, मृतक लोगों के खाते से ट्रांसफर किए 1 लाख 70 हज़ार रुपए

[ad_1]

पप्पू पाण्डेय/ अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिला में इन दिनों अजीबो-गरीब मामले देखने को मिल रहे हैं. कहीं ज़िंदा को मृतक बना दे रहे हैं तो कहीं मृतक लोगों के बैंक खाते से पैसा निकाल रहें है. दरअसल ताजा मामला अमेठी की तिलोई तहसील का है. जहां तिलोई ब्लॉक के शाहमऊ कस्बे में संचालित बडौदा यूपी बैंक में फर्जी दस्तावेजों के साहरे मृतकों के खातें से एक लाख 70 हज़ार रुपए ट्रांसफर कराने का मामला सामने आया है.

फिलहाल पूरे मामले कि जानकारी होने के बाद मौजूदगा बडौदा यूपी बैंक के ब्रांच मैनेजर ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ मोहनगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है. एफआईआर दर्ज करने के बाद मोहनगंज कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

पांच मृतक लोगों के अकाउंट्स में सेंध
जानकारी के मुताबिक बैंक के नियमों को धता बता मेटरिया जनापुर गांव के पूर्व तिलोई ब्लॉक प्रमुख तमीम फातिमा पत्नी ने तत्कालीन कर्मियों की मिली भगत से पांच मृतकों के बैंक खातें में जमा धनराशि कूटरचित दस्ताबेजों के साथ पैसा ट्रांसफर कर लिया है. मामला वर्तमान ब्रांच मैनेजर संजय सक्सेना की संज्ञान में आया तो विभागीय जांच की गई. विभागीय जांच में रामकली के खातें से 54,000 तो रामराजा के खातें से 52,000, भीखना देवी के खाते से 30,000, बृजलाल के खाते से 18,000 और रामपियारे के खातें से 15,000 रुपये पूर्व ब्लॉक के प्रमुख के खातें में ट्रान्सफर होने के बाद पैसा निकाल लेने की पुष्टि हुई.

एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच शुरू
वहीं मोहनगंज कोतवाली इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि शाहमऊ कस्बा स्थित बडौदा यूपी बैंक के ब्रान्च मैनेजर की तहरीर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख फातिमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Amethi news, Amethi Police, Big crime

[ad_2]

Source link

Leave a Comment