पंजाब: आप सरकार को पूरा हुआ एक साल, मंत्रियों के मंत्रालयों में फेरबदल कर सीएम मान ने दिया सरप्राइज

 सीएम भगवंत मान ने कैबिनेट में किया फेरबदल - India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI
सीएम भगवंत मान ने कैबिनेट में किया फेरबदल

चंडीगढ़: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार को बुधवार 15 मार्च को एक साल पूरा हो गया। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने कैबिनेट सहयोगियों को एक बड़ा सरप्राइज दे दिया। भगवंत मान ने अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया है। मान ने पंजाब के पांच मंत्रियों के विभागों में फेरबदल करते हुए अमन अरोड़ा से आवास और शहरी विकास सहित दो महत्वपूर्ण विभाग वापस ले लिये। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि सी.एम. मान ने अपनी कैबिनेट में बदलाव किया है, इससे पहले भी कैबिनेट में बदलाव हो चुका है। 

5 मंत्रियों के मंत्रालयों में किया गया फेरबदल 

मुख्यमंत्री मान ने अपने पांच मंत्रियों अमन अरोड़ा, गुरमीत सिंह मीत हेयर, लालजीत सिंह भुल्लर, चेतन सिंह जौरामाजरा और अनमोल गगन मान के विभागों में फेरबदल किया है। मुख्यमंत्री अब आवास और शहरी विकास विभाग खुद अपने पास रखेंगे, जो पहले अरोड़ा के पास था। मुख्यमंत्री ने सुनाम से ‘आप’ विधायक अरोड़ा को रोजगार सृजन और प्रशिक्षण विभाग भी दिया। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग पहले अरोड़ा के पास था, लेकिन उसे अब जौरामाजरा को दिया गया है। 

शहरी विकास मंत्रालय सीएम ने खुद के पास रखा 

वहीं राज्य के परिवहन मंत्री भुल्लर अब खाद्य प्रसंस्करण विभाग भी संभालेंगे, जो पहले जौरामाजरा के पास था। अब इस बदलाव के बाद अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के पास सामान्य प्रशासन, गृह मंत्रालय, विजीलैंस, सहकारिता, इंडस्ट्री व कॉमर्स, जेल, लीगल मामले, सिविल एविएशन, शहरी विकास मंत्रालय रहेंगे।




Source link

Mahender Kumar
Author: Mahender Kumar

Journalist

Leave a Comment