दानापुर नगर परिषद क्षेत्र में जलजमाव:लोगों को नहीं मिल रहा निजात, पार्षद ने नहीं लिया जायजा; कई वार्ड बना नारकीय

[ad_1]

पटना2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सड़कों पर जमा पानी। - Dainik Bhaskar

सड़कों पर जमा पानी।

दानापुर नगर परिषद क्षेत्र में नगर के विभिन्न मोहल्लों में जलजमाव से लोगों को निजात नहीं मिल रहा है। हल्की बारिश होने के बाद ही क्षेत्र के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। क्षेत्र के कई वार्डों के मोहल्लों में नारकीय स्थिति बन गई है। परिषद के गोला रोड, झखडी महादेव मंदिर रोड, पुलिस कॉलोनी, चित्रकूट नगर, पंचशील नगर, बैंक कॉलोनी, अर्पणा बैंक कॉलोनी, गोसाई टोला, खरजां रोड, प्रगति नगर, बालाजी नगर, ऊर्जा नगर समेत विभिन्न वार्ड और मोहल्लों में जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

लोगों को सड़क पर जलजमाव से हो रही परेशानी।

लोगों को सड़क पर जलजमाव से हो रही परेशानी।

लोगों के परेशानी को दूर करने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा जल निकासी के लिए मोटर पंप लगाकर पानी निकाला जा रहा। इसके बाद भी जल निकासी नहीं हो पा रही है। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। लोग आंदोलन करने को लेकर तैयारी कर रहे हैं। लोगों ने बताया कि जलजमाव से लोग जूझ रहे हैं। इसके बाद भी मुख्य पार्षद समेत अन्य पार्षद एक बार भी जलभराव का जायजा तक नहीं लेने आए।

पानी भरने से रास्ते में भरा पानी।

पानी भरने से रास्ते में भरा पानी।

पूरा जल निकासी के लिए नगर परिषद द्वारा कोई ठोस पहल किया गया है। आजतक मटकोरा नाला का उडाही नहीं कराया गया है। इससे घरों और मंदिर में जलजमाव लगा हुआ है। यही हाल गोसाई टोला रोड का है। प्राथमिक विद्यालय महीनों से घुटने तक जलजमाव में है, इससे बच्चों का स्कूल बाधित है। बच्चों के पठन पाठन पूरी तरह से बाधित हो गई है। इसकी वजह से खासकर स्कूली बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

मोहल्लों में जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी हो रही।

मोहल्लों में जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी हो रही।

बारिश के कारण नगर के कई वार्डों के मोहल्लों के अलावा मुख्य सड़कों पर जलजमाव का नजारा दिखा। नगर में सड़कों पर जलभराव और कीचड़ के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों ने बताया कि सांसद जलजमाव का जायजा लेने आए लेकिन जल निकासी के लिए कोई उचित पहल तक नहीं की। परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगन्नाथ प्रसाद यादव ने बताया कि जल निकासी के लिए मोटर पंप लगाया गया है। उन्होंने बताया कि जल निकासी के लिए नाला का सही तरीके से निर्माण नहीं कराया गया है। इस वजह से नगर में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। उन्होंने बताया कि जल निकासी के लिए अब सड़क काटा जाएगा। तभी जलजमाव से लोगों को निजात मिलेगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Comment