ट्रेन में RPF जवान ने मचाया कत्लेआम तो बोला परिवार- वह तनाव में रहता था और…

[ad_1]

नई दिल्ली: चलती ट्रेन में अपने एक सहकर्मी सहित 4 लोगों को गोली मारने के वाले रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के कांस्टेबल चेतन सिंह की हरकतों ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. उनकी मृत्यु के बाद जो विवरण सामने आए हैं, वे इस घटना को और भी अधिक रोंगटे खड़े कर देने वाले बनाते हैं. पुलिस के अनुसार, एक पीड़ित की हत्या करने से पहले, चेतन सिंह ने उसे बंदूक की नोक पर पेंट्री कार तक चलने के लिए कहा, जो जाहिर तौर पर दो बोगी दूर थी.

जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा, ‘आरपीएफ कांस्टेबल चेतन सिंह ने ट्रेन के बी2 कोच में यात्रा कर रहे एक यात्री सैयद एस को बंदूक की नोक पर पेंट्री कार तक चलने के लिए मजबूर किया, जहां उसने उसे गोली मार दी. उन्होंने पेंट्री कार तक पहुंचने से पहले कोच, बी2 और बी1 को पार किया, जबकि अन्य यात्री देखते रहे.’ इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि कांस्टेबल का परिवार, जो मथुरा में रहता है, ने कहा कि चेतन हमेशा ‘तनावग्रस्त’ और ‘दबाव में’ रहता था.

रिपोर्ट के मुताबिक चेतन की बहन ने कहा कि उनका भाई पिछले कुछ समय से कमजोर स्वास्थ्य से जूझ रहा था. उन्होंने यह भी बताया कि चेतन सिंह का इलाज चल रहा है और वह दवा लेता है. उन्होंने बताया कि आरपीएफ कांस्टेबल चेतन के मस्तिष्क में खून का थक्का जम गया है. जीआरपी कम से कम 5 बोगियों में यात्रियों का विवरण एकत्र कर रही है, जिन्होंने चेतन सिंह के स्वचालित हथियार के साथ चलने के दौरान हत्याएं देखी होंगी. अधिकारी के मुताबिक, अब तक कम से कम एक दर्जन यात्रियों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं.

जीआरपी अधिकारी ने कहा, ‘आरोपी की मेडिकल जांच कराई गई है लेकिन हत्याओं के पीछे उसका मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं है. हम अन्य यात्रियों के बारे में भी जानकारी एकत्र कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह ट्रेन के अपने अंतिम गंतव्य मुंबई सेंट्रल पर पहुंचने से पहले कई यात्री बोरीवली स्टेशन पर उतर गए. मृतक यात्रियों की पहचान पालघर के नालासोपारा निवासी अब्दुल कादरभाई मोहम्मद हुसैन भानपुरवाला (58) और बिहार के मधुबनी निवासी असगर अब्बास शेख (48) के रूप में हुई है. जीआरपी के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि सिंह द्वारा मारे गए तीसरे यात्री की पहचान सैयद एस (43) के रूप में हुई है. अपने साथी आरपीएफ सहायक उप-निरीक्षक टीकाराम मीणा की भी चेतन सिंह ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Tags: Crime News, Maharashtra, Train accident

[ad_2]

Source link

Leave a Comment